हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, सरकारी बैंकों के निजीकरण का विरोध

By

Published : Dec 16, 2021, 3:02 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 6:40 PM IST

गुरुवार को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों ने बैंकों में तालाबंद कर सरकार के विरोध में नारेबाजी की. फतेहाबाद में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का असर भी देखने को मिला.

Bank employees strike in Fatehabad
Bank employees strike in Fatehabad

फतेहाबाद: बैंकों के निजीकरण के विरोध (privatization of public sector banks) में वीरवार को फतेहाबाद के सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल (Bank employees strike in Fatehabad ) पर चले गए. दो दिवसीय हड़ताल के चलते बैंक में कोई कामकाज नहीं होगा. इसके चलते बैंक ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बैंक में आने वाले अधिकतर लोगों को हड़ताल की वजह से वापस लौटना पड़ा.

दरअसल, बैंक कर्मचारी भारत सरकार की तरफ से शीतकालीन संसद सत्र में प्रस्तावित बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक (Banking Laws (Amendment) Bill 2021) लाने का विरोध कर रहे है. जिसके माध्यम से भारत सरकार सेंट्रल बैंक आफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक का निजीकरण करने जा रही है. देश भर में 10 लाख से अधिक बैंक कर्मचारी इसका विरोध कर रहे हैं.

फतेहाबाद में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में की हड़ताल

बता दें कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने 16-17 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया था. फतेहाबाद में आज बैंक कर्मचारियों ने एसबीआई बैंक के बाहर एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी की और बैंकों के निजीकरण का विरोध किया. कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें हड़ताल करने का शौक नहीं है लेकिन सरकार द्वारा बैंकों का जो निजीकरण किया जा रहा है, वह जनता के हित में नहीं है.

ये भी पढ़ें-HTET EXAM: फरीदाबाद में कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी तय, 14 केंद्रों पर होगी परीक्षा

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को सरकारी बैंकों के माध्यम से ही मिलता है. ऐसी स्थिति में अगर बैंकों का निजीकरण किया गया तो सरकारी योजना भी आम जनता तक नहीं पहुंच पाएगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Dec 16, 2021, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details