हरियाणा

haryana

बारिश के कारण बाजारों में हुआ जलभराव, रक्षाबंधन के त्योहार से उम्मीद लगाए बैठे दुकानदारों को मिली निराशा

By

Published : Aug 21, 2021, 9:30 PM IST

फरीदाबाद में शनिवार को भारी बारिश (Heavy Rain In Faridabad) हुई. जिसके चलते जिले में जलभराव (Water Logging in faridabad) की स्थिति देखने को मिली. वहीं जलभराव के कारण बाजारों में ग्राहक भी नहीं आए. ऐसे में रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के त्योहार से उम्मीद लगाकर बैठे दुकानदारों के अरमानों पर पानी फिर गया.

Rain In Faridabad
Rakshabandhan faridabad market waterlogging

फरीदाबाद:शनिवार को हुई बरसात (faridabad heavy rain) के बाद शहर की सड़कों पर एक बार फिर से जलभराव हो गया. वहीं सड़कों पर भरे पानी की वजह से दुकानदारों में काफी मायूसी देखने को मिल रही है. क्योंकि कल यानि रविवार को रक्षाबंधन का त्योहार भी है. ऐसे में दुकानदारों ने अच्छी बिक्री होने की उम्मीद लगा रखी थी, लेकिन जलभराव के कारण ग्राहक नहीं आए. दुकानदारों का कहना है कि रक्षाबंधन से 1 दिन पूर्व इतनी मूसलाधार और तेज बरसात में उनके काम पर रोक लगा दी है.

अब जो शहर के हालात हैं उसको देखने के बाद ऐसा लगता नहीं कि रक्षाबंधन की दुकानदारी में दुकानदार कुछ कमा पाएंगे. रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर दुकानदारों को उम्मीद थी कि बाजारों में अच्छी खासी खरीददारी होगी, लेकिन रक्षाबंधन से ठीक 1 दिन पहले हुई बरसात ने दुकानदारों की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है. बाजार में पानी भर जाने के कारण दुकानदार खाली बैठे रहे और ग्राहक दुकानों तक नहीं पहुंच पाए.

ये भी पढ़ें-Raksha Bandhan 2021: यहां जानिये रक्षा बंधन का शुभ मुहूर्त

दुकानदारों ने कहा कि पहले से ही लॉकडउन की मार ने दुकानदार को परेशान कर रखा है. वहीं दूसरी ओर अब कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर की वजह से लोग खरीददारी कम कर रहे हैं. जिस वजह से बाजार खाली पड़े रहते हैं. वहीं त्योहारों से दुकानदार उम्मीद लगाकर बैठे रहते हैं, लेकिन बारिश के कारण हुए जलभराव के बाद इस बार रक्षाबंधन का त्योहार भी दुकानदारों के लिए फीका नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details