हरियाणा

haryana

Road Accident in Faridabad: मथुरा रोड पर गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, बड़ा हादसा टला

By

Published : Aug 10, 2023, 2:30 PM IST

Road Accident in Faridabad
गैस सिलेंडर से भरा ट्रक मथुरा रोड पर पलटा.

गैस सिलेंडर से भरा ट्रक मथुरा रोड पर सेक्टर-16 के पास पलट गया. ट्रक दिल्ली से बल्लभगढ़ की तरफ जा रहा था, इसी दौरान मथुरा रोड पर एक ऑटो वाले बचाने के चक्कर में ट्रक पलट गया. गनीमत यह रही कि ट्रक में लदा सिलेंडर खाली था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. (Road Accident in Faridabad)

फरीदाबाद: हरियाणा के विभिन्न जिलों में आए दिन सड़क हादसे सामने आ रहे हैं. मथुरा रोड पर सेक्टर-16 के पास एक भयानक हादसा हो गया. हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई, लेकिन ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. दरअसल दिल्ली से आ रहे ट्रक में गैस सिलेंडर भरा हुआ था, जैसे ही ट्रक सेक्टर-16 के पास पहुंचा वैसे ही ट्रक के सामने ऑटो आ गया. ऑटो को बचाने के लिए ट्रक ड्राइवर ने ट्रक का ब्रेक लगाया इसी दौरान ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के बीच बने डिवाइडर से टकरा गया. इस दौरान ट्रक पलट गया और ट्रक ड्राइवर सीट के सामने वाले शीशे को तोड़ते हुए बाहर गिर गया.

ये भी पढ़ें:Violence in Faridabad: कैली गांव में धार्मिक स्थल पर पेट्रोल बम फेंकने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, घटना के बाद ऑटो चालक फौरन मौके से फरार हो गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने डायल- 112 पुलिस को इसकी जानकारी दी सूचना मिलते ही सेक्टर- 17 थाना एसएचओ धन प्रकाश समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य में जुट गया. सेक्टर-17 थाना एसएचओ धन प्रकाश ने बताया कि ऑटो को बचाने के चलते यह ट्रक पलट गया. यह ट्रक दिल्ली से बल्लभगढ़ की तरफ जा रहा था, इसमें खाली गैस के सिलेंडर लोड था. यही वजह है कि बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

गैस सिलेंडर से भरा ट्रक मथुरा रोड पर पलटा.

फिलहाल ट्रक ड्राइवर घायल है, उसको नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं, ट्रक में लदा गैस सिलेंडर भी सड़कों पर बिखर गया. हालांकि गैस सिलेंडर में सिलेंडर भरा नहीं था. यही वजह है कि भयानक हादसा होने से टल गया. वहीं, सड़कों पर ज्यादा भीड़ नहीं थी और ज्यादा गाड़ियों का आवागमन नहीं था.

ये भी पढ़ें:Haryana Violence: नूंह हिंसा के बाद फरीदपुर गांव में तोड़फोड़ करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

गौर रहे कि मथुरा रोड पर लाखों की तादाद में गाड़ियों का आवागमन रहता है, लेकिन जिस वक्त यह ट्रक पलटा उस दौरान गाड़ियों का आवागमन कम था. यही वजह है कि दूसरी गाड़ियां भी इस हादसे की चपेट में आने से बच गईं. दरअसल यही एकमात्र रास्ता है जो हरियाणा से कई राज्यों को जोड़ता है. वहीं, इस हादसे के बाद मथुरा रोड पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से जल्दी ही ट्रक को क्रेन की मदद से उठवा लिया गया. फिलहाल ट्रैफिक को सुचारू रूप से बहार कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details