हरियाणा

haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिन सड़कों का कर दिया उद्घाटन, उन सड़कों पर अभी भी चल रहा है काम

By

Published : Jan 12, 2023, 5:17 PM IST

फरीदाबाद में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्धाटन कर दिया गया, लेकिन सड़क निर्माण कार्य आज भी (Road construction work incomplete in Faridabad) अधूरा है. ईटीवी भारत की टीम ने ग्राउंड जीरो पर जाकर विकास कार्यों के जमीनी स्तर का जायजा लिया.

Road construction work incomplete
फरीदाबाद में सड़क निर्माण कार्य

सीएम मनोहर लाल ने जिस सड़क का किया उद्घाटन वहां अभी भी निर्माण कार्य जारी है.

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में 147 करोड़ों रुपए की लागत से परियोजनाओं का (Development work incomplete in Faridabad) शुभारंभ और उद्घाटन किया. जिसमें जिले की कई परियोजनाएं शामिल है. इसी परियोजना में शामिल है फरीदाबाद में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एफएमडीए) द्वारा शहर में 36 करोड़ की लागत से जिले में 3 सड़के जिसका निर्माण कर एफएमडीए कर रही है. जिसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डिजिटल तरीके से किया. (Road construction work incomplete in Faridabad)

इन सड़कों में 13.25 करोड़ की लागत से बनी 15-16 डिवाइडिंग रोड, 11.35 करोड़ की लागत से सेक्टर 12 कोर्ट रोड, और 12.10 करोड़ की लागत से YMCA चौक से बाईपास रोड तक जाने वाली सड़क (Road construction work incomplete in Faridabad) शामिल है. जब इन सड़कों का उद्घाटन हो रहा था. तब सेक्टर 12 में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शामिल थे. वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुग्राम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी जुड़े थे.

फरीदाबाद सड़क निर्माण कार्य अधूरे

इस दौरान जिले में 143 करोड़ की लागत की परियोजनाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इसमें से 107 करोड रुपए की लागत की परियोजनाओं का काम अभी करना बाकी है. लेकिन सड़कों का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्घाटन किया वह सड़क अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हुई है. (Development work incomplete in Faridabad) जब ईटीवी भारत की टीम ने इसका जायजा लिया तो हर तरफ काम अधूरा नजर आया.

वाईएमसी चौक से लेकर बायपास रोड या बात करें 12 सेक्टर कोर्ट की वहां पर भी यही हालात देखने को मिले. डिवाइडिंग रोड की बात करें तो अभी भी सड़क किनारे टाइल लगाने का काम चल रहा है अभी भी वहां पर मिट्टी की खुदाई चल रही है. वहीं, सेक्टर 12 कोर्ट की बात करें तो वंहा सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगने को हैं जो अभी तक पूरी तरह से नहीं लगाई गई है. इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ साइकलिंग के लिए एक अलग से ट्रैक बनाना है जिसका काम भी (Development work incomplete in Faridabad) अधूरा है.

सुस्त अंदाज में चल रहा सड़क निर्माण कार्य

ये भी पढ़ें:बीजेपी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से घबरा गई है: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मतलब काम पूरा होने से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इसका उद्घाटन करवा दिया गया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहते हैं कि प्रदेश का विकास कर रहे हैं और इस बीच किसी भी अधिकारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे में सवाल ये उठता है क्या फरीदाबाद में नगर निगम चुनाव जल्दी है इसीलिए सीएम मनोहर लाल ने उन सड़कों का उद्घाटन कर दिया या फिर इसमें अधिकारियों की लापरवाही है.

मामला जो भी हो लेकिन इसे देखकर सवाल उठता है कि इन चीजों का मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पता नहीं या फिर अधिकारियों की लापरवाही है जो भी हो इससे एक बात तो साफ है कि फरीदाबाद में नगर निगम चुनाव (Faridabad Municipal Corporation Election) जल्द होने वाले हैं. आपको बता दें कि फरीदाबाद में नगर निगम के पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. ऐसे में फरीदाबाद नगर निगम चुनाव के तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें:यमुनानगर से लापता युवती को पुलिस ने तलाशा, युवती के बयान के आधार पर होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details