हरियाणा

haryana

राबिया हत्या मामला: आरोपी निजामुद्दीन को फरीदाबाद पुलिस ने लिया रिमांड पर

By

Published : Sep 7, 2021, 7:48 PM IST

rabia murder case
rabia murder case ()

राबिया हत्या मामले (rabia murder case faridabad) में फरीदाबाद पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी निजामुद्दीन को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. आरोपी निजामुद्दीन ने खुद को राबिया का पति बताया है.

फरीदाबाद: राबिया हत्या मामले (rabia murder case faridabad) में फरीदाबाद पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी निजामुद्दीन को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. बता दें कि, बीती 27 अगस्त को थाना सूरजकुंड में राबिया के पिता की शिकायत और दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के आधार पर आरोपी निजामुद्दीन के खिलाफ हत्या की धारा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपी ने युवती राबिया की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी. आरोपी ने दिल्ली पुलिस के समक्ष कालिंदी कुंज थाने में जाकर सरेंडर करते हुए कबूल कर कहा था कि मैंने अपनी पत्नी राबिया की सूरजकुंड एरिया में हत्या कर दी है.

बता दें कि, दिल्ली की रहने वाली 21 साल की राबिया सैफी का फरीदाबाद में हत्या कर दी गई थी. राबिया सिविल डिफेंस में काम करती थी. राबि‍या के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या का आरोपी निजामुद्दीन है, जो कि दिल्ली के ही जैतपुर का रहने वाला है. निजामुद्दीन ने आत्मसमर्पण करते हुए कहा था कि उसने अपनी पत्नी राबिया की हत्या कर शव को सूरजकुंड पाली रोड पर फेंक दिया है. वहीं मृतका राबिया के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी हुई है, इस बात की उन्हें सूचना नहीं है. बता दें कि आरोपी निजामुद्दीन भी सिविल डिफेंस में कार्यरत था. निजामुद्दीन ने ही राब‍िया को सिविल डिफेंस की नौकरी दिलवाने में मदद की थी. तब से ही दोनों एक दूसरे से काफी करीब थे.

ये भी पढ़ें-सनसनीखेजः रिटायर्ड ASI ने अपनी पत्नी को पटक-पटक कर मार डाला, ये थी वजह

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे राबिया के चरित्र पर शक होने लगा था. दोनों ने कोर्ट में जून महीने में शादी की थी. हालांकि वह शादी का कोई प्रमाण नहीं दिखा सका है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह राबिया को बाइक पर लेकर सूरजकुंड पाली रोड पर सुनसान इलाके में लेकर गुरुवार को आया था. दिल्ली पुलिस से मिली सूचना पर थाना प्रबंधक सूरजकुंड ने अपनी टीम सहित आरोपी द्वारा दिल्ली पुलिस को बताए गए घटनास्थल पर पहुंचकर निशानदेही की. उपरोक्त मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करके तिहाड़ जेल भेज दिया था.

थाना सूरजकुंड पुलिस द्वारा आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए फरीदाबाद जिला अदालत में, आरोपी का प्रोडक्शन वारंट जारी कराकर तिहाड़ जेल भेजा गया था. आज आरोपी को दिल्ली पुलिस द्वारा फरीदाबाद की कोर्ट में पेश किया गया. अदालत से क्राइम ब्रांच डीएलएफ द्वारा आरोपी से पूछताछ के लिए 5 दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था. अदालत ने आरोपी का 3 दिन का रिमांड मंजूर किया गया है. आरोपी से रिमांड के दौरान हत्या की वारदात के बारे में गहनता और विस्तृत रूप से पूछताछ की जाएगी. वारदात में प्रयोग चाकू बरामद कर अन्य साक्ष्य भी जुटाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-पति ने खाने को बेस्वाद बताया तो पत्नी ने लोहे की रॉड मारकर फोड़ दिया सिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details