हरियाणा

haryana

सावधान ! कहीं आपकी थाली में नकली नमक तो नहीं, फरीदाबाद में ब्रांडेड नमक के नाम पर बेचा जा रहा था नकली नमक

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 26, 2023, 7:20 PM IST

Nakli Namak : नमक कौन नहीं खाता. आप हो या हम सभी के घरों में नमक की खपत होती है. बिना नमक के स्वाद हमेशा अधूरा रहता है. लेकिन अगर आप भी नमक का इस्तेमाल करते हैं तो ये ख़बर पढ़कर सावधान हो जाइए.

Nakli Namak Faridabad Packets of Fake Salt Found Branded Salt Police Arrested Haryana News
सावधान ! कहीं आपकी थाली में नकली नमक तो नहीं

फरीदाबाद:अगर आप भी घर में नमक ये सोच कर ला रहे हैं कि वो ब्रांडेड नमक है और उससे आपकी सब्जियों का स्वाद बढ़ने वाला है तो ये ख़बर आपको जरूर पढ़नी चाहिए.

नकली नमक बेचने वाला गिरफ्तार :दरअसल फरीदाबाद में ब्रांडेड नमक के नाम पर नकली नमल बेचने वाले शख्स को क्राइम ब्रांच की टीम ने अरेस्ट किया है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम प्रवीण है जो एनआईटी की डबुआ कॉलोनी का रहने वाला है. क्राइम ब्रांच की टीम को अपने सूत्रों से ख़बर मिली थी कि कोई शख्स एक बड़ी ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली नमक बेच रहा है. क्राइम ब्रांच की टीम ने डबुआ कॉलोनी में दबिश डाली और आरोपी को दुकान से रंगे हाथों धर दबोचा. आरोपी के कब्जे से नकली ब्रांडेड नमक के 1-1 किलोग्राम के 2050 पैकेट बरामद किए गए हैं.

नकली नमक से भरी बोरियां

सस्ते दामों में नमक लाकर बेचता था :पुलिस ने जब आरोपी से नमक का बिल दिखाने के लिए कहा तो वो नहीं दिखा सका क्योंकि उसके पास बिल मौजूद ही नहीं था. ब्रांडेड नमक के हूबहू लेवल और प्रिंटिंग को अच्छे से देखने के बाद पुलिस को पता चला कि नमक नकली है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अदालत में पेश करने के बाद उससे पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आरोपी नमक को सस्ते दामों पर खरीदकर दुकान में लाता था और यहां बेचता था. आरोपी को किसने नकली नमक की सप्लाई की, इसकी पूछताछ पुलिस कर रही है और जल्द ही पूरे नेटवर्क का भंडाफोड़ हो सकता है.

लगातार हो रही छापेमारी :आपको बता दें कि इन दिनों फरीदाबाद में नकली सामान का कारोबार काफी ज्यादा बढ़ गया है और इसी के चलते पुलिस की टीम भी नकली सामान बनाने वालों पर शिकंजा कस रही है और लगातार छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें :सावधान! मिठाई के नाम पर कहीं आप जहर तो नहीं खा रहे? भिवानी में पकड़ी गई ब्रांडेड कंपनी के पैकेट वाली नकली स्वीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details