हरियाणा

haryana

ओपी चौटाला ने लगाई वादों की झड़ी, बुजुर्गों को 7500 रुपये पेंशन, महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर और 1100 रुपये

By

Published : May 20, 2023, 9:04 PM IST

nld supremo op chautala election promises

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सभी दलों ने हुंकार भरनी शुरू कर दी है. हरियाणा में इनेलो ने दावा किया है कि इनेलो की परिवर्तन रैली से प्रदेश में परिवर्तन होगा और इनेलो सरकार बनेगी. जिसके चलते अब इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने वादों की झड़ी लगा दी है.

फरीदाबाद:शनिवार को इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला फरीदाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासनकाल से हर वर्ग दुखी है. महंगाई चरम पर है. प्रदेश में बिजली-पानी और खाद की किल्लत, पढ़े लिखे युवा बेरोजगार है. अस्पतालों में डॉक्टरों और स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि इनेलो की परिवर्तन यात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है. इनेलो की परिवर्तन यात्रा से प्रदेश में परिवर्तन होगा. हरियाणा में इनेलो सरकार बनेगी.

फर्स्ट फोकस शिक्षा पर: ओपी चौटाला ने कहा कि बीजेपी के शासन काल में किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है. अस्पतालों में डॉक्टरों और दवाइयों की भारी कमी है. भीषण गर्मी में भी बिजली और पानी की भारी किल्लत चल रही है. किसानों को खाद को खाद के लिए भी लाइनों में लगना पड़ता है. इसके बावजूद भी किसानों को खाद नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा में इनेलो की सरकार बनती है तो सबसे पहले स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा. सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों और दवाइयों की कमी को भी दूर किया जाएगा. हर बच्चे को फ्री एजुकेशन दी जाएगी.

महिलाओं के लिए स्कीम: इसके अलावा युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिया जाएगा. जब तक युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिलती, तब तक इनेलो हर महीने बेरोजगारी भत्ता 21 हजार रुपये देगी. सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों और दवाइयों की कमी को पूरा किया जाएगा. इसके अलावा हर घर में निःशुल्क एक रसोई गैस का सिलेंडर और 11 सो रुपए प्रतिमाह महिलाओं को दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:मिशन 2024: भूपेंद्र हुड्डा ने लगाई वादों की झड़ी, गरीबों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट, बुजुर्गों को 6 हजार पेंशन, पढ़िए पूरी लिस्ट

किसानों को मुआवजा:बढ़ती हुई महंगाई पर रोक लगाने का काम किया जाएगा. किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा उनकी फसलों का समर्थन मूल्य निर्धारित कर समर्थन मूल्य पर ही उनकी फसलों को खरीदा जाएगा. किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराया जाएगा.

बुजुर्गों से किया बड़ा वादा: भाजपा सरकार में जिन बुजुर्गों की पेंशन कट गई है, उन बुजुर्गों की पेंशन दोबारा से बनाई जाएगी और बुजुर्गों की मासिक पेंशन ₹7500 प्रति महीना की जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार विकास के नाम पर ढिंढोरा पीट रही है. जबकि प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ है. उनके कार्यकाल में जो सड़कें बनाई गई थी. वह सड़कें पिछले कई वर्षों से टूटी हुई है. जिनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details