हरियाणा

haryana

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने बड़ी मात्रा में पकड़ी अवैध शराब, बोलेरो पिकअप के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 25, 2022, 2:21 PM IST

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बोलेरो पिकअप में 80 पेटी अवैध शराब (Illegal liquor seized in Faridabad) सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Illegal liquor seized in Faridabad
Illegal liquor seized in Faridabad

फरीदाबाद: पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में वसीम उर्फ तासिम तथा आशु का नाम शामिल है. दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं. क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी बोलेरो पिकअप गाड़ी में अवैध शराब भरकर फरीदाबाद चिमनी बाई चौक के पास से होते हुए जाएंगे. सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने बताए गए स्थान पर नाकाबंदी शुरू कर दी.

थोड़ी देर पश्चात वहां पर बताई गई बोलेरो पिकअप गाड़ी आई. पुलिस को देखकर गाड़ी चालक घबरा गया और गाड़ी भगाने की कोशिश करने लगा लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम ने गाड़ी रुकवाकर चालक और सहायक चालक को काबू कर लिया. गाड़ी को चेक करने पर उसमें से 80 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई. जिसमें 64 पेटी रॉयल स्टैग तथा 16 पेटी रॉयल चैलेंज के शामिल थी. शराब की बोतलों को पेटियों में इस प्रकार पैक किया गया था कि किसी को शक ना हो.

आरोपियों से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके. जिसके पश्चात आरोपियों को एसजीएम नगर थाने लाकर उनके खिलाफ अवैध शराब तस्करी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. जहां आरोपी आशु को जेल भेज दिया गया और आरोपी वसीम को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी किराए के लिए गाड़ी चलाता है जो बनारस से कुछ सामान लादकर दिल्ली आया था. जाते समय आरोपी गुड़गांव की तरफ से शराब लेकर बनारस की ओर जा रहे थे. पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही काबू कर लिया. पुलिस ने मामले में शामिल मुख्य आरोपी के बारे में पूछताछ कर रही है. बताई गई जानकारी के आधार पर अवैध शराब सप्लाई करने वाली पूरी गैंग को खुलासा हो सकेगा.

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों के जखीरे के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details