हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस जिले में कोरोना पर लगा ब्रेक, 14 महीनों बाद नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस

By

Published : Jun 28, 2021, 7:23 PM IST

कोरोना की रफ्तार पर धीरे-धीरे ब्रेक लगने लगी है. प्रदेश के कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां अब कोरोना पॉजिटिव मामलों में तेजी से कमी आ रही है. वहीं एक जिला ऐसा भी है जहां 14 महीनों बाद एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है.

Faridabad corona update 28 june
हरियाणा के इस जिले में कोरोना पर लगा ब्रेक, 14 महीनों बाद नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस

फरीदबाद: शहर के लोगों के लिए लंबे समय बाद एक अच्छी खबर है. जिले में सोमवार को एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी थोड़ी राहत की सांस ली है. गौर करने वाली बात ये है की 14 महीनों बाद ऐसा हुआ है जब फरीदाबाद से एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है. वहीं पिछले वर्ष 29 अप्रैल को जिले से कोरोना का पहला मरीज सामने आया था.

वहीं रविवार को जिले में 3 कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई थी और अब तक 99,707 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अब तक 716 लोग ऐसे हैं जिनकी कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. जिले में रविवार शाम तक एक्टिव मरीजों की संख्या 86 रह गई थी. वहीं फरीदाबाद में रविवार तक 8,25,963 लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. आपको बता दें कि रविवार को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के पांच जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित केस नहीं मिला था जिनमें पानीपत, झज्जर, जींद, नूंह और महेंद्रगढ़ जिला शामिल है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के इस जिले में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला केस, केंद्र ने कहा- तत्काल करें उपाय

आपको बता दें कि हरियाणा के ज्यादातर जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार घट रही है. लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ने अब दस्तक दे दी है जोकि काफी चिंताजनक है. जहां एक तरफ सोमवार को फरीदाबाद से कोरोना का एक भी मामला नहीं आया तो वहीं शनिवार को प्रदेश में डेल्टा प्लस का पहला केस फरीदाबाद जिले ही मिला था. इसलिए लोगों को अभी भी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने की जरूरत है ताकि दोबारा मुश्किलों का सामना न करना पड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details