हरियाणा

haryana

महंगाई के बावजूद दिवाली पर सस्ता मिल रहा खाने का तेल, ग्राहकों के आने के इंतज़ार में दुकानदार, जानिए क्या है पूरा मामला ?

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 9, 2023, 6:48 PM IST

Edible Oil Rate : त्योहार के सीजन में वैसे तो मार्केट जाने पर हर चीज़ महंगी मिलती है. पिछले साल दिवाली पर खाने के तेल के दाम रिकॉर्ड हाई थे. लेकिन इस बार दिवाली पर क्या है ऑयल की ग्राउंड रिपोर्ट, बताएंगे आपको.

Edible Oil Rate Diwali 2023 Market Kirana Store Consumer Government Good News for Common Man Faridabad Haryana News
ऑयल में नहीं आग !

तेल सस्ता पर नो डिमांड

फरीदाबाद :दिवाली आने को है. ऐसे में बाज़ारों में भीड़ बढ़ जाती है. खासतौर पर खाने के तेल की खपत भी बढ़ती है. लेकिन कई बार तेल के दाम आसमान पर पहुंच जाते हैं और लोगों का बजट भी बिगड़ जाता है. इस बार त्योहार पर क्या है तेल का हाल, आइए आपको बताते हैं.

ईटीवी भारत की पड़ताल :ईटीवी भारत की टीम ने इस बार दिवाली के मौके पर मार्केट जाकर खाने के तेल के रेट की पड़ताल करने की कोशिश की. क्या इस बार ग्राहकों को महंगा तेल मिल रहा है या फिर सस्ता, ये जानने की टीम ने कोशिश की. हमारे रिपोर्टर पहुंचे फरीदाबाद के एक शॉप में और वहां के दुकानदार से इस बारे में चर्चा की.

दिवाली पर सस्ता है खाने का तेल

तेल के भाव अप या डाउन ? :मौके पर मौजूद दुकान के मालिक तरुण अग्रवाल ने बताया कि तेल के रेट में कोई बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिल रही है. वहीं पिछली दिवाली से इस बार के रेट की तुलना की बात करें तो इसमें भी 30 परसेंट तक की गिरावट दर्ज की गई है. जो खाद्य तेल का डिब्बा पिछली दिवाली पर 340 रुपये में बिका था, वो आज की तारीख में 220 रुपए में बिक रहा है.

गिरावट के बावजूद डिमांड नहीं :सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि खाद्य तेल के रेट में इतनी ज्यादा गिरावट के बावजूद भी खाद्य तेल की डिमांड देखने को नहीं मिल रही है और उल्टा बिक्री में 50 फीसदी की कमी दर्ज की गई है. दिवाली के मौके पर भी रेट में कोई बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिल रही है. थोक रेट में 5- 6 महीने पहले एक किलो तेल की कीमत 120 रुपए लीटर थी लेकिन अब वो 116 रुपए प्रति लीटर है. वहीं दुकान पर आए तेल लेने युवक ने बताया कि तेल की रेट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, बल्कि इस साल तेल सस्ता है.

ये भी पढ़ें :त्योहारों के मौसम में मिलावट का मायाजाल, एक्शन में प्रशासन और सीएम फ्लाइंग की टीम, जानिए कैसे करें मीठे ज़हर की पहचान

ABOUT THE AUTHOR

...view details