हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में ब्लाइंड मर्डर मामले में क्राइम ब्रांच को मिली सफलता, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2023, 4:24 PM IST

फरीदाबाद सेक्टर-12 टाउन पार्क में ब्लाइंड मर्डर में क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है. इस मर्डर केस में शामिल 2 आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है. शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने किसलिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. (Blind murder case in Faridabad)

Murder accused arrested in faridabad
फरीदाबाद में ब्लाइंड मर्डर मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: फरीदाबाद में आपराधिक घटनाओं में शामिल आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसकी कड़ी में आज क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार की टीम ने 5 मई को सेक्टर-12 टाउन पार्क में हुए ब्लाइंड मर्डर मामले में कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मूलचंद उर्फ विकास और शराफत खान का नाम शामिल है. आरोपी मूलचंद मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के गांव टप्पल का रहने वाला है और वर्तमान में सारन गांव में रहता है. वहीं, आरोपी शराफत खान उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के गांव शाहपुर का रहने वाला है और वर्तमान में फरीदाबाद की जवाहर कॉलोनी में रहता है..

क्राइम ब्रांच की टीम ने दीपक कुमार की अगुवाई में दोनों आरोपियों को प्याली चौक, सारन से हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 5 मई को एक बारात में लड़कियों से छेड़छाड़ की थी. एक मृतक युवक प्यारू द्वारा विरोध करने पर आरोपियों ने प्यारू को जबरदस्ती अपने ऑटो में बिठा लिया था और टाउन पार्क ले आए थे. टाउन पार्क में आरोपियों ने गला दबाकर प्यारू की हत्या कर दी थी. जिसकी सूचना थाना सेंट्रल को मिली थी.

इसके बाद मामला दर्ज कर क्राइम ब्रांच डीएलएफ को कार्रवाई के लिए भेजा गया था. प्यारू उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बटजेवरा का रहने वाला था. वहीं, क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग सीएनजी ऑटो बरामद कर लिया है. आरोपियों को अदालत में पेश कर शिनाख्त परेड कराने के लिए पुलिस रिमांड पर लेगी.

ये है पूरा मामला: गौर रहे कि 5 मई को सुबह पुलिस को सूचना मिली कि टाउन पार्क के पास खाली प्लॉट में एक लावारिस लाश पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए. उसके बाद क्राइम ब्रांच के आला अधिकारी भी मौके शुरुआत में केस को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया. शुरुआती जांच में क्राइम ब्रांच ने यह पता लगाया कि लाश को ऑटो से यहां लाया गया है, क्योंकि ऑटो के पहियों का निशान वहां पर मौजूद था. इसके बाद क्राइम ब्रांच वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और वारदात के दौरान उस सड़क पर जितने भी ऑटो का आवागमन हुआ सब के बारे में एक-एक करके पता लगाया गया. एक-एक ऑटो वाले से पूछताछ की गई, जिसके बाद क्राइम ब्रांच उस आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में ब्लाइंड मर्डर: पूर्व मकान मालिक ने की थी 13 साल के लड़के की हत्या, चोरी के शक के चलते गला घोंटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details