हरियाणा

haryana

दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने WFI पर सरकार के फैसले का किया समर्थन, विनेश फोगाट के पदक लौटाने के फैसले पर साधी चुप्पी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 27, 2023, 3:01 PM IST

Dangal girl babita phogat reaction: बजरंग पुनिया के बाद विनेश फोगाट ने खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस करने की घोषणा की है. इस पर राजनेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हालांकि बीजपी नेता और पूर्व रेसलर बबीता फोगाट ने पुरस्कार वापसी मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

Dangal girl babita phogat reaction
विनेश फोगाट के पदक लौटाने के फैसले पर दंगल गर्ल ने साधी चुप्पी

चरखी दादरी: कुश्ती संघ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस पर राजनीति भी हो रही है. हर दल अपने राजनीतिक फायदे नुकसान को देखते हुए कदम उठा रहा है. पुरस्कारों की लौटाने की घोषणा हो रही है. बीजेपी की नेता और रेसलर बबीता फोगाट ने विनेश फोगाट द्वारा खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस करने के मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि कुश्ती संघ को लेकर सरकार ने जो कदम उठाए हैं, वे सही हैं.

टिप्पणी करने से इंकार:बीजेपी नेता और दंगल गर्ल बबीता फागोट ने विनेश फोगाट द्वारा खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस करने के फैसले पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. बबीता फोगाट रिश्ते में विनेश फोगाट की चचेरी बहन लगती है. बबीता ने अपनी बहन विनेश को लेकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और कैमरे से बचते हुए सिर्फ इतना कहा कि वे समय आने पर जवाब देंगी. विनेश फोगाट ने मंगलवार देर शाम सोशल मीडिया पर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापिस करने की घोषणा की. विनेश ने स्पष्ट किया कि साक्षी और बजरंग ने जिन हालातों में फैसला लिया, उसी अनुरूप वे भी अपना निर्णय लेती हैं. यह निर्णय इसलिए लिया कि वे समाज में सम्मानपूर्ण रहना चाहती हैं.

सरकार की कार्रवाई का समर्थन: बबीता फोगाट ने कुश्ती संघ को लेकर सरकार के फैसले को सही ठहराया है. बबीता ने कहा कि कुश्ती संघ और पहलवानों के मामले में खेल मंत्रालय ने सही समय पर निर्णय लिया है. सरकार ने पिछले दिनों भारतीय कुश्ती संघ की नई कार्यकारिणी को रद्द कर दिया था.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में पहलवानों से मिले राहुल गांधी, बोले- खिलाड़ियों को हक और न्याय की लड़ाई सड़कों पर लड़नी पड़ेगी, तो पहलवान कौन बनेगा?

ये भी पढ़ें: बजरंग पूनिया के बाद महिला पहलवान विनेश फोगाट लौटाएंगी मेजर ध्यानचंद खेल रत्न, अर्जुन अवार्ड, पोस्ट में कहा - अपने पुरस्कारों से घिन्न आने लगी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details