हरियाणा

haryana

चरखी दादरी: लॉकडाउन में पलायन करने वालों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

By

Published : Mar 30, 2020, 7:36 PM IST

दादरी प्रशासन और पुलिस द्वारा लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है. पुलिस ने जिले में 16 नाके लगाए हैं, ताकि प्रवासी मजदूरों को जिले से बाहर ना जाने दिया जाए.

दादरी: लॉकडाउन में पलायन करने वालों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा
दादरी: लॉकडाउन में पलायन करने वालों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

चरखी दादरी: कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान पलायन कर रहे प्रवासी श्रमिकों पर प्रशासन द्वारा शिकंजा कसा गया है. दादरी में पुलिस प्रशासन द्वारा 16 नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग कर लोगों से पूछताछ की जा रही है.

ड्यूटी मेजिस्ट्रेट द्वारा पलायन करने वाले श्रमिकों की निगरानी की जा रही है. बाहरी लोगों को जिले से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है. हालांकि, एक ट्रक में छिपकर जा रहे प्रवासी लोगों को पुलिस द्वारा काबू किया गया. जिन्हें आपातकालीन सेवा केंद्र में भेज दिया गया है. बता दें कि सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के पलायन को रोकने के निर्देश दिए गए. जिसके बाद बीती रात से ही प्रशासन व पुलिस विभाग सतर्क हो गया.

पुलिस द्वारा जिले को 16 नाके लगाकर सील कर दिया, ताकि कोई भी लॉकडाउन के दौरान एडवाइजरी का उल्लंघन ना कर सके. पुलिस कर्मचारी भी नाकों पर आने-जाने वाले वाहनों की गहनता से चेकिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-नूंह में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं, 72 लोग रखे निगरानी में

एसडीएम संदीप अग्रवाल ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के पलायन को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. जिले के कई स्थानों पर आपातकालीन सेवा केंद्र बनाए हैं, जहां उनके रहने व खाने-पीने की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है.

एसडीएम ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और कार्रवाई की जा रही है. नाकों पर चेकिंग अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि अन्य राज्य के श्रमिकों को पनाह दी जा रही है और जिले के श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details