हरियाणा

haryana

26 मार्च को चरखी दादरी में रहेगा बंद, संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर फोगाट खाप का फैसला

By

Published : Mar 22, 2021, 4:42 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मार्च को भारत बंद करने का आह्वान किया है. इसी को लेकर सोमवार को दादरी में फोगाट खाप की अगुवाई में किसान, कर्मचारी, व्यापार और सामाजिक संगठनों ने मीटिंग की.

charkhi dadri markets will be closed on 26 march against farm laws
charkhi dadri markets will be closed on 26 march against farm laws

चरखी दादरी: कृषि कानूनों के विरोध में फोगाट खाप की अगुवाई में किसान, कर्मचारी, व्यापारी व सामाजिक संगठनों ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई. इस दौरान दादरी को पूर्णतय बंद करने के लिए ड्यूटियां भी निर्धारित की गई. साथ ही निर्णय लिया कि कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए एकजुट होकर लगातार लड़ाई लड़ेंगे.

बता दें, दादरी के स्वामी दयाल धाम पर आयोजित मीटिंग की अध्यक्षता फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने की. मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया गया. साथ ही शहीदी दिवस कार्यक्रम व भारत बंद को लेकर विचार-विमर्श किया गया.

क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढे़ं-चरखी दादरी: फौगाट खाप की अगुवाई में किसानों का जत्था रवाना दिल्ली रवाना, टिकरी बॉर्डर तक पैदल यात्रा

मीटिंग में चर्चा के बाद भारत बंद के दिन दादरी शहर पूर्णतय बंद करने का फैसला लिया. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक शहर व कस्बों में बाजार बंद करेंगे. व्यापार मंडल के साथ सामाजिक संगठनों द्वारा शांतिपूर्ण बंद करवाया जाएगा.

किसान नेता राजू मान ने बताया कि शहीद दिवस व भारत बंद को लेकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है. कृषि कानूनों के विरोध में आमजन के साथ मिलकर 26 मार्च को बंद को पूर्णतय सफल बनाया जाएगा. इसके लिए जिम्मेदारियां भी लगाई हैं. किसान अपना शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन को बढ़ा रहे हैं. सरकार को मजबूर होकर कृषि कानूनों को रद्द करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-अंबाला वासियों के लिए खुशखबरीः नगर परिषद ने तैयार किया ऐसा पार्क जैसा किसी जिले में नहीं!

ABOUT THE AUTHOR

...view details