हरियाणा

haryana

अहीर के बाद अब हरियाणा में उठी ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग, चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 7, 2024, 5:42 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 7:37 PM IST

Brahmin Regiment Formation: अहीर के बाद अब हरियाणा में ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग तेज हो गई है. ब्राह्मण खाप हरियाणा के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि रेजिमेंट गठन की मांग को लेकर एक लाख लोगों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे और हस्ताक्षर पत्र सरकार को सौंपे जाएंगे.

brahmin-regiment-formation-brahmin-khap-haryana-charkhi-dadri-news
अहीर के बाद अब हरियाणा में उठी ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग

अहीर के बाद अब हरियाणा में उठी ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग

चरखी दादरी: अहीर रेजिमेंट के बाद अब हरियाणा में ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग उठने लगी हैं. ब्राह्मण खाप हरियाणा के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि रेजिमेंट गठन की मांग को लेकर एक लाख लोगों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे और हस्ताक्षर पत्र सरकार को सौंपे जाएंगे. उन्होंने कहा कि रेजिमेंट को लेकर ब्राह्मण समाज आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है. ब्राह्मण खाप हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि जल्द से जल्द ब्राह्मण रेजिमेंट बननी चाहिए.

उन्होंने स्पष्ट किया कि लोकसभा में जो भी राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को ज्यादा सीटों पर टिकट देगा, ब्राह्मण समाज द्वारा उसका खुला समर्थन किया जाएगा. शर्मा ने कहा कि ईडब्ल्यूएस का वर्गीकरण करके ग्रुप ए व ग्रुप बी बनाया जाए और ब्राह्मण समाज को ग्रुप ए में रखा जाए. अशोक शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा द्वारा ब्राह्मण को उपमुख्यमंत्री बनाने के बयान पर कहा कि वो ये एलान करें कि कांग्रेस पार्टी द्वारा ब्राह्मण को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

सेना में पहले ब्राह्मण रेजिमेंट हुआ करती थी. साल 1776 में इसका गठन किया गया था. उसके बाद 1931 में अंग्रेजों की सरकार ने इसे खत्म कर दिया था. उसके बाद से किसी भी सरकार ने ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन के लिए कोई कोशिश नहीं की. ब्राह्मण खाप पूरे हरियाणा में ब्राह्मण रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चला रही है.- अशोक शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, ब्राह्मण खाप हरियाणा

बता दें कि अहीर रेजिमेंट संघर्ष मोर्चा के बैनर तले गुरुग्राम और रेवाड़ी के लोग धरना दे रहे हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन नहीं किया गया, तो वो बीजेपी के कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगे, इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें- अहीर रेजिमेंट की मांग नहीं मानी तो भाजपा के कार्यक्रमों का करेंगे ​बहिष्कार, गुरुग्राम महापंचायत में फैसला

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने फिर किया अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन, गुरुग्राम में धरना जारी

ये भी पढ़ें:अहीर रेजिमेंट के गठन का मामला: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज, भीड़ ने किया पथराव

Last Updated : Jan 7, 2024, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details