हरियाणा

haryana

बिना एनओसी के दूसरे राज्यों में नहीं जाएंगी हरियाणा रोडवेज की बसें- परिवहन मंत्री

By

Published : Jul 2, 2020, 10:03 AM IST

हरियाणा रोडवेज की बसें हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड के रूटों पर चलाई जाती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के इस दौर में फिलहाल इन बसों का आवागमन रुका हुआ है.

haryana roadways noc.
haryana roadways noc.

चंडीगढ़: हरियाणा परिवहन विभाग ने दूसरे राज्यों में रोडवेज बसों को भेजने का फैसला किया था. लेकिन दूसरे राज्यों ने हरियाणा रोडवेज की बसों को अंदर नहीं जाने दिया. जिसके बाद हरियाणा परिवहन विभाग ने फैसला किया है कि जबतक दूसरे राज्यों से उन्हें एनओसी नहीं मिलती तबतक वो वहां रोडवेज की बसें नहीं भेजेंगे.

बता दें कि हरियाणा रोडवेज की बसें हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड के रूटों पर चलाई जाती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के इस दौर में फिलहाल इन बसों का आवागमन रुका हुआ है. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि दूसरे राज्य फिलहाल अभी बसों के प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहे हैं. इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ अनलॉक-2: नई गाइडलाइंस जारी, देखिए किन कामों के लिए मिली ढील और किन पर रहेगा प्रतिबंध

परिवहन मंत्री ने कहा कि जिन राज्यों को बसों के प्रवेश पर कोई आपत्ति नहीं होगी और संबंधित रूट पर डिमांड भी आएगी तो वहां बस चला दी जाएगी. परिवहन मंत्री ने बताया कि हरियाणा में जनता की मांग को देखते हुए अनलॉक वन के दौरान 800 बसों का संचालन किया जा रहा है. अब बसों को पूरी तरह से खोलने से पहले सभी जिलों से स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है. इसके आधार पर बसों के संचालन की संख्या को बढ़ाने पर फैसला किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details