हरियाणा

haryana

हरियाणा में ठंड और कोहरे की दोहरी मार, 1 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान

By

Published : Dec 28, 2022, 8:21 AM IST

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. हरियाणा का मौसम (haryana weather updates) भी तेजी से बदल रहा है. मंगलवार को हरियाणा में सबसे कम महेंद्रगढ़ का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहा.

haryana weather updates
haryana weather updates

हरियाणा का अधिकतम तापमान

चंडीगढ़: ठंड और कोहरे के बाद अब हरियाणा शीतलहर (cold wave in haryana) की चेपट में आ गया है. मंगलवार को ठंडी हवाओं की वजह से दिन भर ठंड का असर रहा. जिससे ठिठुरन का अहसास पूरे दिन रहा. वहीं आसमान में पूरे दिन कोहरा छाया रहा. जबकि सुबह 10 बजे के बाद हल्की धूप निकली. इसके बाद पूरा दिन बादल छाए रहे. मंगलवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस रहा.

बुधवार को हरियाणा के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग (haryana meteorological department) ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है.

हरियाणा का न्यूनतम तापमान

ये भी पढ़ें- नूंह में दस हजार एकड़ जमीन में की गई गेहूं की बिजाई, कड़ाके की सर्दी से बंपर पैदावार की उम्मीद

बुधवार को महेंद्रगढ़ में हरियाणा का सबसे कम न्यूनतम तापमान (temperature in hisar) 1 डिग्री रहा, जोकि औसत से -1.4 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. ऐसे में रात के समय कंपकंपी बढ़ने लगी है. इसके अलावा हिसार में 1.7 डिग्री और फतेहाबाद में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. सभी जिलों में दिन का तापमान (haryana weather updates) 20 डिग्री से नीचे आ गया है. नूंह में सबसे अधिक तापमान 19.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं महेंद्रगढ़ में दिन का अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री रहा. हरियाणा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गंभीर शीतलहर की स्थिति की सूचना दी है. अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details