हरियाणा

haryana

BJP विधायक के विवादित बयान पर बराला ने दी सफाई, बढ़ सकती हैं पार्टी की मुश्किलें!

By

Published : Dec 25, 2019, 1:58 PM IST

बीजेपी के कैथल से विधायक लीलाराम गुर्जर ने पार्टी के प्रयासों से अलग बयान देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. विधायक के विवादित बयान पर अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला सफाई देते और विधायक की बात का मतलब समझाते नजर आ रहे है. बराला ने कहा कि विधायक ने किसी को भी देश से निकालने की बात नहीं की है. बराला ने

leela ram gurjar controversial statement
BJP विधायक के विवादित बयान पर बराला ने दी सफाई

चंडीगढ़ःएक तरफ जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैं तो वहीं विपक्षी दल भी बीजेपी को लगातार घेरने की कोशिश कर रहे हैं. देश भर में हो रहे प्रदर्शनों के बीच बीजेपी के कई नेता अलग-अलग स्थानों पर लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में सरकार एक ओर जहां इस मामले को ठंडा करने में जुटी हुई है तो वहीं हरियाणा में ही बीजेपी के विधायक लीलाराम गुर्जर इस प्रदर्शन की आग को घी देने का काम कर रहे हैं. विधायक लीला राम ने एक विवादित बयान दिया जो बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ा सकता है.

गुर्जर का बयान बढ़ा सकता है बीजेपी की मुसीबतें
सीएए और एनआरसी को लेकर चल रहे विवाद के बाद बीजेपी लगातार लोगों से अपील करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है कि कानून में किसी भी किसी की भी नागरिकता जाने का कोई सवाल नहीं है. वहीं बीजेपी के कैथल से विधायक लीलाराम गुर्जर ने पार्टी के प्रयासों से अलग बयान देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. विधायक के विवादित बयान पर अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला सफाई देते और विधायक की बात का मतलब समझाते नजर आ रहे है. बराला ने कहा कि विधायक ने किसी को भी देश से निकालने की बात नहीं की है वो केवल पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की बात कर रहे थे.

BJP विधायक के विवादित बयान पर बराला ने दी सफाई

लीलाराम गुर्जर का बयान
CAA के समर्थन में कैथल से बीजेपी विधायक लीला राम गुर्जर ने जमकर बयानबाजी की. गुर्जर ने कहा कि मियां जी! अगर पीएम मोदी का इशारा मिला तो एक घंटे में सफाया कर देंगे. वो यहीं नहीं रुके उन्होंने एक के बाद एक आग उगलते शब्दों का इस्तेमाल करते हुए महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी की. गुर्जर ने ये भी कहा है कि ये मनमोहन सिंह का भारत नहीं है, गांधी-नेहरू का भारत नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भारत है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेसियों की सारी जमात ही अनपढ़ों की है: अनिल विज

बराला ने दी सफाई
मामले में बचाव करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि उन्होंने विधायक से बातचीत की है. बराला ने कहा कि विधायक ने ये बयान पाकिस्तान से होने वाली घुसपैठ से संबंधित संबंध से दिया है. सुभाष बराला ये भी कहते नजर आए कि नेहरु और मनमोहन सिंह के देश से तात्पर्य है की आज नरेंद्र मोदी की सरकार है. वहीं सफाई करने को लेकर बराला ने कहा कि जिस तरह से ऐसा एक और सर्जिकल स्ट्राइक प्रधानमंत्री मोदी ने की है उसी संदर्भ में कहा गया है.

CAA को लेकर विपक्ष हमलावर
गौरतलब है जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक सीएए को लेकर लोगों में शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. तो वहीं विपक्ष भी बीजेपी पर लगातार हमलावर हो रहा है. ऐसे में बीजेपी विधायक के विवादित बयान की गंभीरता को देखते हुए सुभाष बराला इसे दूसरे तरीके से डायवर्ट करते हुए विधायक के बात का मतलब समझाते नजर आ रहे हैं. अब बेशक लीलाराम गुर्जर का ये बयान घुसपैठियों को लेकर दिया जा रहा हो लेकिन इस बयान के अलग-अलग मायने विपक्षियों की तरफ से निकाल कर सरकार से जवाब मांगा जा रहा है.

Intro:एंकर -
एक तरफ जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में सी ए ए आर एन आर सी को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं वह इस मामले पर विपक्षी दल भी भारतीय जनता पार्टी को भेजती नजर आ रही है । देश भर में हो रहे प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी के कई नेता अलग-अलग स्थानों पर बयान जारी कर चुके हैं कि सी ए ए से किसी की भी नागरिकता को खतरा नहीं है । सरकार जहां इस मामले को ठंडा करते हुए लोगों को समझाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने की तैयारी में जुट की नजर आ रही है वहीं हरियाणा में ही बीजेपी के विधायक लीलाराम गुर्जर ने जो बयान दिया है उससे भाजपा की मुश्किल ओर बढ़ सकती है । इस मामले जहां विपक्ष फिर नए तरीके से भाजपा को घेर सकता है वहीँ इस बयान के तूल पकड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने विधायक से इसको लेकर बात भी कर चुके है । इस मामले में सुभाष बराला सफाई देते हुए और विधायक की बात का मतलब समझाते नजर आ रहे है । भाजपा के विधायक की तरफ से इस तरह का बयान दिया जाना बेहद निंदनीय भी जरूर है क्योंकि इसमें खुद घुसपैठियों को खदेड़ने की बात की जा रही है । वहीं सीएए को लेकर बयान देने वाले विशेष वर्ग के लोगो को गुर्जर की ये चेतावनी भाजपा की मुश्किल बढ़ सकती है जबकि गुर्जर ने ये भी कहा है कि ये ये मनमोहन सिंह का भारत नही है, गांधी नेहरू का भारत नही बल्कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भारत है मBody:वीओ -
सीएए और एनआरसी को लेकर चल रहे विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी लगातार लोगों से अपील करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है कि बिल में किसी भी किसी की भी नागरिकता जाने का कोई सवाल नहीं है । वहीं भारतीय जनता पार्टी के कैथल से विधायक लीलाराम गुर्जर ने पार्टी के प्रयासों से अलग बयान देकर भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है। लीलाराम गुर्जर ने कहा कि अगर की टीम ओर अखबारों में लोग बयान दे रहे है अगर मोदी भाई का इशारा हुआ तो 1 घंटे में सफाई कर देंगे आपकी ये गलत फेमि जल्द दूर कर देंगे । हालांकि इसके बाद विधायक मुस्लिम सिखों हिंदुओं समेत भारत के सभी वर्गों से एकजुटता और एकता बनाए रखने की अपील कर रहे हैं । लीलाराम गुर्जर के भी कहते नजर आए कि आज मनमोहन सिंह का भारत नहीं नेहरू और गांधी का भारत नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भारत है । उन्होंने लोगों से कहा कि हमें संकल्प लेने की जरूरत है कि इशारा होने पर तुरंत तैयार रहना होगा ।
बाइट - लीला राम गुर्जर , भजपा विधायक
वीओ -
बेशक लीलाराम गुर्जर का यह बयान घुसपैठियों को लेकर दिया जा रहा हो लेकिन इस बयान के अलग-अलग मायने विपक्षियों की तरफ से निकाल कर सरकार से जवाब मांगा जा रहा है । मध्यप्रदेश में मामले में बचाव करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि यह बयान को लेकर उन्होंने विधायक से बातचीत की है विधायक ने यह बयान पाकिस्तान से होने वाली घुसपैठ से संबंधित संबंध से दिया है । सुभाष बराला की भी कहते नजर आए की नेहरु और मनमोहन सिंह के देश से तातपर्य है की आज नरेंद्र मोदी की सरकार है । वहीं सफाई करने पर भी सफाई देते हुए सुभाष बराला ने कहा कि जिस तरह से ऐसा एक और सर्जिकल स्ट्राइक प्रधानमंत्री मोदी ने की है उसी संदर्भ में कहा गया है ।
बाइट - सुभाष बराला , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष
वीओ -
Conclusion: वीओ -
गौरतलब है जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला तक सी ए ए दिल से किसी की नागरिकता नहीं जाने की बात कहते हुए लोगों को शांति बनाए रखने की अपील करते हुए विपक्ष पर निशाना साध रहे हैं । वहीं भाजपा के विधायक की तरफ से दिया गया यह बयान आग में और घी डालने का काम कर सकता है । मामले की गंभीरता को देखते हुए सुभाष बराला इसे दूसरे तरीके से डायवर्ट करते हुए विधायक के बात का मतलब समझाते नजर आ रहे है । लेकिन इतना जरूर स्पष्ठ है कि भारतीय जनता पार्टी की शांति बनाए रखने की अपीलों के भाजपा नेताओं की तरफ से दिए जा रहे हैं ऐसे बयान मामले को और भी गर्म कर सकते हैं ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details