हरियाणा

haryana

सोनाली मर्डर केस: आज सुधीर सांगवान और सुखविंदर की कोर्ट में पेशी

By

Published : Sep 6, 2022, 12:04 PM IST

सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच कर रही गोवा पुलिस आज आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर को कोर्ट में दोबारा पेश करेगी. दोनों का रिमांड आज 6 सितंबर तक है. गोवा पुलिस दोनों को अदालत में पेश करके रिमांड की अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है.

Sonali Murder Case
सोनाली फोगाट

गोवा: सोनाली हत्याकांड मामले में आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गोवा पुलिस आज एक बार फिर कोर्ट में पेश करेगी. सुधीर सांगवान और सुखबिंदर की 10 दिन की पुलिस कस्टडी आज पूरी हो रही है. माना जा रहा है कि गोवा पुलिस दोनों आरोपियों की पुलिस कस्टडी मांगेगी. हरियाणा के हिसार, रोहतक और गुरुग्राम से जुटाए सबूतों को सामने रख कर दोनों से पूछताछ की जानी है.

सोनाली मर्डर केस (Sonali Murder Case) की जांच कर रही गोवा पुलिस पिछले एक हफ्ते से हरियाणा में है. इस बीच पुलिस ने सोनाली के फ्लैट, फार्म हाउस और घर की जांच की. पुलिस ने सोनाली के पासपोर्ट, गहने बरामद किए थे. हिसार में संतनगर स्थित सोनाली के घर से 3 डायरी और प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किए थे. एक लॉकर सील किया था. बैंक और तहसील से रिकॉर्ड लिया. इसके अलावा पुलिस सोनाली हत्याकांड के मुख्यआरोपी सुधीर के रोहतक स्थित घर की भी जांच की. इस दौरान पुलिस ने सुधीर के परिवार वालों से पूछताछ भी की है. बता दें कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में कुल चार लोगों की गिरफ्तार किया है. इनमें सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के अलावा संदिग्ध ड्रग पैडलर दत्त प्रसाद गांवकर और कर्लिज रेस्टोरेंट का मालिक एडविन न्यून्स शामिल है. गोवा पुलिस दावा कर चुकी है कि सोनाली फोगाट का पीए रहा सुधीर सांगवान पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर चुका है.

पहले हार्ट अटैक और फिर हत्या- गौरतलब है कि 23 अगस्त की सुबह गोवा के अंजुना में एक होटल में सोनाली फोगाट की मौत हुई (Sonali Phogat Death date) थी. डॉक्टरों ने शुरुआत में इसे हार्ट अटैक बताया था. हालांकि सोनाली के परिवारवालों ने मौत को संदिग्ध बताते हुए पीए सुधीर सांगवान पर हत्या का आरोप लगाया गया था. सोनाली फोगाट के भाई की ओर से गोवा पुलिस को लिखित शिकायत दी गई थी, जिसमें सुधीर सांगवान पर कई संगीन आरोप लगाए गए थे. परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

गोवा पुलिस की जांच जारी, CBI जांच की उठी मांग-गोवा पुलिस सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच में जुटी हुई (Sonali Phogat murder case investigation) है और अब तक इस मामले में कुल 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. सोनाली के पीए सुधीर सांगवान औऱ सुखविंदर के अलावा दो ड्रग तस्कर और क्लब के मालिक फिलहाल पुलिस रिमांड पर हैं. पुलिस इस मामले में हत्या की वजह तलाशने में जुटी है. उधर सोनाली फोगाट के परिजन इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर परिवारवाले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मिल चुके हैं. वहीं गोवा के मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है, लेकिन अगर हरियाणा सरकार की तरफ से सीबीआई जांच का अनुरोध होता है तो इसपर विचार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details