हरियाणा

haryana

हरियाणा ई टेंडरिंग बवाल: पुलिस ने किया सरपंचों पर FIR, प्रदर्शनकारियों ने पंचकूला बॉर्डर पर डाला डेरा, सड़क पर गुजारी रात

By

Published : Mar 2, 2023, 9:05 AM IST

Updated : Mar 2, 2023, 10:17 AM IST

सीएम आवास का घेराव करने जा रहे सरपंच पुलिस की लाठीचार्ज के बाद भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. ई टेंडरिंग के खिलाफ (Haryana E Tendering Policy) सरपंचों ने पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर ही डेरा डाल दिया है. प्रदर्शनकारियों ने बुधवार की रात सड़क पर ही गुजारी. पुलिस ने बुधवार के बवाल के बाद सरपंचों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Sarpanch Protest in Panchkula Chandigarh
हरियाणा ई टेंडरिंग मामला

चंडीगढ़: बुधवार को दिनभर पुलिस और सरपंचों के बीच बवाल चलता रहा. चंडीगढ़ की ओर आगे बढ़ने की जिद पर अड़े सरपंचों को बॉर्डर पर ही पुलिस ने रोक दिया. इस बीच दोनों पक्षों में पहले धक्का मुक्की हुई और बाद में झड़प शुरू हो गई. पुलिस पर सरपंचों ने पथराव किया तो पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. पुलिस के लाठीचार्ज में कई सरपंच घायल हो गये तो पथराव में कई पुलिसकर्मियों को चोट लगने की खबर है.

पंचकूला चंडीगढ़ बॉर्डर पर बैठे सरपंच.

सरपंच हरियाणा में ई टेंडरिंग का विरोध कर रहे हैं और ये पॉलिसी रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. इसी के विरोध के लिए सरपंच एसोसिएशन के बैनर तले सरपंच बुधवार को चंडीगढ़ में सीएम आवास का घेराव करने जा रहे थे. चंडीगढ़ बॉर्डर पर स्थित हाउसिंग बोर्ड चौक पर प्रदर्शन कर रहे सरपंच पदाधिकारियों पर पंचकूला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के साथ मारपीट और शांति भंग करने की धाराओं समेत पंचकूला के सेक्टर 14 थाने में आईपीसी की धारा 147,148, 149, 323, 332, 353, 325, 186 ,188, और 283 के तहत ये मामले दर्ज किये गये हैं.

सरपंचों ने सड़क पर गुजारी रात.

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि धारा 144 लगे होने की जानकारी भी प्रदर्शनकारियों को दी गई थी लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी और पुलिस का बैरिकेड तोड़ दिया. इसके अलावा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया जिसके चलते कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. फिलहाल हरियाणा के सरपंचों ने पंचकूला चंडीगढ़ बॉर्डर पर स्थित हाउसिंग बोर्ड चौक पर डेरा जमा लिया है. बुधवार की रात सरपंचों ने बॉडर पर ही सड़क पर गुजारी. आज फिर दिनभर विरोध जारी रहेगा. सरपंचों का कहना है कि आज जो लाठियां उन पर चली है, उसका भुगतान सरकार को 2024 के चुनाव में देना होगा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में ई टेंडरिंग पर बवाल: पंचकूला में प्रदर्शन कर रहे सरपंचों ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Last Updated :Mar 2, 2023, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details