हरियाणा

haryana

बिजली विभाग की रेड: रणजीत चौटाला ने कहा- 1100 से अधिक चोरी के मामले पकड़े

By

Published : Feb 27, 2021, 9:06 PM IST

शनिवार को सुबह 4:30 बजे से बिजली विभाग की कई टीमों ने हरियाणा के पांच जिलों में रेड शुरू की. ये छापेमारी औद्योगिक क्षेत्रों में की गई. बिजली मंत्री ने बताया कि ये हरियाणा के इतिहास की सबसे बड़ी रेड में से एक होगी. रेड के दौरान अभी तक 1100 के करीब बिजली चोरी के मामले पकड़े जा चुके हैं.

ranjeet chautala on electricity department raid
ranjeet chautala on electricity department raid

चंडीगढ़:हरियाणा में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई जारी है. शनिवार सुबह 4:30 बजे से बिजली विभाग की 236 टीमें (जिसमें एक हजार से ज्यादा ऑफिसर शामिल हैं) लगातार गुरुग्राम, फरीदाबाद, धारूहेड़ा, रेवाड़ी और हिसार के औद्योगिक क्षेत्रों में रेड कर रही हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि अभी तक 1100 के करीब बिजली चोरी के मामले पकड़ लिए गए हैं, जबकि 3000 किलोवाट से अधिक चोरी पकड़ी गई है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अभी तक हुई कार्रवाई के आधार पर 100 करोड़ के करीब रेवेन्यू में इजाफा होगा. बिजली मंत्री ने कहा कि रेड जारी रहेगी और इसकी अपडेट समय-समय पर मुख्यमंत्री को भी दी जा रही है.

ये भी पढे़ं-हरियाणा की क्राइम कैपिटल बना रोहतक, 22 दिन में 8 हत्याओं से कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

रणजीत चौटाला ने दावा किया कि हरियाणा के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बिजली विभाग की रेड चल रही है. जिसमें 236 टीमें बनाई गई हैं. इस टीम में 2 डायरेक्टर, 1 चीफ इंजीनियर, एससी और कई एक्सईएन, एसडीओ और जेई शामिल हैं.

इतने बड़े स्तर पर पांच जिलों में पकड़ी गई बिजली की चोरी में निचले स्तर के अधिकारियों की मिलीभगत का सवाल भी उठता है. इस पर बिजली मंत्री ने कहा कि इसमें जो भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जबकि अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा.

ये भी पढे़ं-हरियाणा पुलिस को मिलेगा डबल इंजन हेलिकॉप्टर! हर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए नहीं लेनी पड़ेगी सेना की मदद

बिजली मंत्री ने प्रदेशभर में चेतावनी दी है कि बिजली की चोरी कर रहे लोगों पर जल्द ही इसी तरह का शिकंजा कसेगा. बिजली मंत्री के अनुसार प्रदेश में लाइन लॉस को कम करते हुए 31 प्रतिशत से 17 प्रतिशत तक लेकर आए हैं. 1 प्रतिशत लाइन लॉस कम करने पर 150 करोड़ का फायदा होता है. आने वाले समय मे इसे और कम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details