हरियाणा

haryana

किसानों पर लाठीचार्ज: सुरजेवाला ने कहा 'जनरल डायर जैसा व्यवहार कर रही खट्टर सरकार'

By

Published : Aug 28, 2021, 7:00 PM IST

करनाल में शनिवार को बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी (Karnal BJP meeting) की अहम बैठक हुई. इस दौरान किसानों ने भी विरोध दर्ज (farmer protest) करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं किसानों को रोकने के लिए पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज (karnal farmer lathi charge) किया गया. किसानों पर हुए इस लाठीचार्ज की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है.

randeep surjewala tweet
randeep surjewala tweet

चंडीगढ़:तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का संघर्ष (farmers protest) पिछले लंबे समय से चल रहा है. जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों के द्वारा बीजेपी व जेजेपी कार्यकर्ताओं का लगातार विरोध किया जा रहा है. बीजेपी व जेजेपी द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक कार्यक्रमों का किसान लगातार विरोध कर रहे हैं. उसी के चलते आज करनाल में बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान भी किसानों ने विरोध किया.

किसानों को सूचना मिलते ही किसान विरोध जताने के लिए एकत्रित हुए तो पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज (karnal farmer lathi charge) किया गया जिसके चलते काफी किसानों को गम्भीर चोटें भी आई. वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (randeep surjewala) ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला का ट्वीट

ये भी पढ़ें-सीएम मनोहर लाल के कार्यक्रम पर बवाल, पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कई घायल

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा कि खट्टर साहेब, आज करनाल में हर हरयाणवी की आत्मा पर लाठी बरसाई है. धरती के भगवान किसान को लहूलुहान करने वाली पापी भाजपाई सत्ता का दमन दानवों जैसा है. सड़कों पर बहते-किसानों के शरीर से रिसते खून को आने वाली तमाम नस्लें याद रखेगीं. याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन-जय या मरण होगा.

रणदीप सिंह सुरजेवाला का ट्वीट

उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा कि किसानों से जनरल डायर जैसा व्यवहार कर रही खट्टर सरकार. पहले मोदी-खट्टर सरकारों ने तीन काले कानूनों से खेती का खून किया, अब भाजपा-जजपा सरकार किसानों का खून बहा रही है. सीएम और डिप्टी सीएम का करनाल में किसानों पर कातिलाना हमला करने का षड्यंत्र ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के आदेशों से साफ है, जो पुलिस को किसानों का सर फोड़ने और सर पर लाठियां बरसाने का आदेश दे रहे हैं. भाजपा-जजपा है 'जनरल डायर' सरकार.

रणदीप सिंह सुरजेवाला का ट्वीट

ये भी पढ़ें-किसान को पुलिस ने पहले घेर कर लाठियों से पीटा, लहूलुहान होने पर बांधी पट्टी

बता दें कि निकाय चुनाव को लेकर शनिवार को करनाल में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी (Karnal BJP meeting) की एक अहम बैठक हो रही थी. जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित, प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ समेत कई नेता शामिल हुए. बैठक में प्रदेश की 90 विधानसभाओं के बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा विधायक भी मौजूद रहे. बता दें कि किसानों ने पहले ही बीजेपी के इस कार्यक्रम का विरोध करने की चेतावनी दी थी. जिसके बाद किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर विरोध किया और किसानों को रोकने के लिए पुलिस का बल का इस्तेमाल करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details