हरियाणा

haryana

राम रहीम की पैरोल का मामला, 9 मार्च को होगी अगली सुनवाई

By

Published : Feb 28, 2023, 7:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

एसजीपीसी की तरफ से डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम को दी गई पैरोल के खिलाफ दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान हाईकार्ट ने मैरिट पर फैसला सुनाने की बात कही.

चंडीगढ़: मंगलवार के दिन राम रहीम की पैरोल को लेकर हाईकोर्ट में मौखिक सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान राम रहीम को दी गई पैरोल पर अब हाईकोर्ट मेरिट पर फैसला करेगा. राम रहीम पैरोल मामले की अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी. बता दें कि राम रहीम की पैरोल खत्म होने जा रही है. राम रहीम की पैरोल के विरोध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने हाईकोर्ट में याचिका की थी. उनकी इस याचिका पर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई.

बता दें कि गुरमीत राम रहीम की सुनवाई 17 फरवरी को होनी थी. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से लगाई गई याचिका में होम सेक्रेटरी, हरियाणा के सीएस और अन्य अधिकारियों के साथ ही डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को प्रतिवादी बनाया गया. इस याचिका में रोहतक मंडल आयुक्त पर राम रहीम को पैरोल देने में नियमों का उल्लंघन का करने का आरोप लगाया गया.

बता दें कि राम रहीम को बीते महीने जनवरी 20 को 40 दिनों की पैरोल दी गई थी, जिसके विरोध में एसजीपीसी ने याचिका दायर की थी. मंगलवार को याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि बेशक राम राम रहीम की पैरोल दो दिन बाद खत्म हो रही है, लेकिन हाई कोर्ट इस मामले में अपना फैसला जरूर सुनाएगा यानि राम रहीम की पैरोल बेशक 2 मार्च को खत्म हो रही है, लेकिन हाईकोर्ट इस मामले पर फैसला सुनाएगा. अब इस मामले में अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी.

यह भी पढ़ें-Ram Rahim Parole Case: राम रहीम की पैरोल के खिलाफ पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई आज

गुरमीत राम रहीम की पैरोल को लेकर एसजीपीसी ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका लगाई हुई है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से लगाई गई है और याचिका में हरियाणा सरकार, सीएस, होम सेक्रेटरी और अन्य अधिकारियों के साथ ही डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को प्रतिवादी बनाया गया है. याचिका में राम रहीम को पैरोल देने में नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं.

बता दें कि हाईकोर्ट में इस मामले में 17 फरवरी को सभी प्रतिभागियों को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए गए थे. वहीं 17 फरवरी को इस मामले की सुनवाई नहीं हो पाई थी जिसके बाद इस मामले की सुनवाई 28 फरवरी को तय की गई थी. बता दें कि राम रहीम को 20 जनवरी को 40 दिनों की पैरोल दी गई थी. वहीं 2 मार्च को राम रहीम की पैरोल की अवधि भी समाप्त हो रही है. वहीं राम रहीम की पैरोल के खिलाफ एसजीपीसी की तरफ से याचिका लगाई गई थी और राम रहीम को मिली पैरोल को रद्द करने की मांग की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details