हरियाणा

haryana

भाजपा शासन में MSP की घोषणा बनी ढकोसला, किसान के हक पर बड़ा हमला: रणदीप सिंह सुरजेवाला

By

Published : Jun 12, 2023, 11:20 AM IST

Updated : Jun 12, 2023, 11:33 AM IST

हरियाणा में सूरजमुखी के दाम को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज मामले में किसानों लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. आज किसान कुरुक्षेत्र की पिपली अनाज मंडी में रैली कर रहे हैं. वहीं, राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एमएसपी को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया है. (Randeep Singh Surjewala on sunflower msp price in haryana)

Surjewala on sunflower msp price in haryana
रणदीप सिंह सुरजेवाला का बीजेपी पर आरोप

चंडीगढ़: सूरजमुखी के दाम को लेकर हरियाणा में इन दिनों किसानों का संग्राम जारी है. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी के अलावा किसानों की रिहाई और सूरजमुखी की खरीद एमएसपी पर करने को लेकर सभी किसान संगठनों आज कुरुक्षेत्र की पिपली अनाज मंडी में रैली कर रहे हैं. बीच राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एमएसपी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एमएसपी के मुद्दे पर ट्विटर पर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा है. रणदीप सिंह सुरजेवाला ट्विटर पर लिखा है कि, 'जो हम बार बार कहते हैं अब खट्टर सरकार ने इसकी पुष्टि कर दी है. MSP को खत्म कर दिया गया है, क्योंकि MSP पर खरीद ही नहीं होगी. भाजपा शासन में MSP की घोषणा अब ढकोसला बन गई है. किसान के हकों पर इससे बड़ा हमला नहीं हो सकता. क्या मोदी जी जवाब देंगे?'

ये भी पढ़ें:किसानों के लिए खुशखबरी: सूरजमुखी की भावांतर भरपाई राशि जारी, खराब फसलों का मुआवजा बढ़ा, पढ़िए बड़े ऐलान

हरियाणा सरकार ने ऐलान किया है कि प्रदेश में किसानों की सूरजमुखी की खरीद 4,800 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से होगी. इसके अलावा किसानों को बोनस के तौर पर 1,000 रुपए भावांतर भरपाई योजना के तहत प्रति क्विंटल के हिसाब से किसानों को प्रदान किए जाएंगे. इस तरह से हरियाणा में किसानों की सूरजमुखी फसल की खरीद 5,800 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से की जाएगी. वहीं, लागत ज्यादा होने के चलते हरियाणा में किसान एमएसपी पर सूरजमुखी खरीदने की मांग कर रहे हैं. फिलहाल आज रैली में किसान आगे की रणनीति तैयार करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:जानिए सूरजमुखी के दाम पर हरियाणा में क्यों मचा है बवाल, ...और पड़ोसी राज्यों में क्या है रेट

Last Updated :Jun 12, 2023, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details