हरियाणा

haryana

हरियाणा में फिर होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

By

Published : Jul 11, 2023, 2:08 PM IST

Updated : Jul 11, 2023, 2:13 PM IST

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में आज फिर बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

rain in haryana
rain in haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में बारिश से हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के अधिकारी एके सिंह ने बताया कि पहाड़ी इलाकों के साथ लगते जिलों में बारिश की संभावना ज्यादा है. इनमें चंडीगढ़, अंबाला, यमुनानगर और कैथल शामिल हैं. इन जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे अहम साबित होंगे.

ये भी पढ़ें- कुरुक्षेत्र में शाहबाद नरवाना ब्रांच नहर का हिस्सा टूटा, दर्जनभर गांवों में बाढ़ जैसे हालात, पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी के घर में घुसा पानी

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है और समय से पहले हरियाणा में मानसून पहुंच गया है. ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम लगातार प्रभावित हो रहा है. मौसम विभाग के अधिकारी ऐके सिंह ने बताया कि सोमवार की रात से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होना शुरू हो गया है. जिसके बावजूद भी हरियाणा में मंगलवार को बारिश होगी. हरियाणा में 15 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई गई है.

हरियाणा में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को चंडीगढ़ में 206.6 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. इसके अलावा हरियाणा के अंबाला जिले में 181.8 एमएम बारिश दर्ज की गई. जो कि अन्य जिलों के मुकाबले सबसे अधिक थी. वहीं पंचकूला में 149.0 एमएम बारिश, यमुनानगर में 147 और यमुनानगर के जगाधरी में 136 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही कालका में 127mm और भिवानी जिले में 102 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं चं. बता दें कि हरियाणा में बारिश से सभी नदी उफान पर हैं.

हरियाणा में बारिश की स्थिति

ये भी पढ़ें- पानीपत में टूटा यमुना नदी का तटबंध: 20 हजार एकड़ फसल जलमग्न, रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ रहा पानी

वहीं बात की जाए हरियाणा के अन्य जिलों की, तो वहां पर लगातार बादल छाए रहेंगे, लेकिन हल्की बारिश के अलावा मौसम सामान्य रहेगा. इसके साथ ही इन जिलों में उमस की भी स्थिति बनी रहेगी. सोमवार को हरियाणा में अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री रहा.

Last Updated :Jul 11, 2023, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details