हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: रविवार को 577 नए मामले आए सामने, 2 हजार पार हुए एक्टिव केस

By

Published : Jan 2, 2022, 9:31 PM IST

Haryana corona update
Haryana corona update

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या एक बार फिर से बढ़ रही है. वहीं हर रोज ओमीक्रोन वेरिएंट के केस (omicron case in haryana) भी बड़ी संख्या में मिल रहे हैं. गुरुग्राम में कोरोना से स्थिति काफी बिगड़ती जा रही है.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) बिगड़ते जा रहे हैं. पिछले एक हफ्ते से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. रविवार को प्रदेशभर से 577 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 2400 हो गई है. रविवार को हरियाणा के 20 जिलों से नए केस मिले हैं. वहीं प्रदेश में रविवार को ओमीक्रोन का कोई मामला नहीं (new omicron cases Haryana) मिला.

इसी के साथ प्रदेश में कुल 63 ओमीक्रोन के मामले सामने (omicron cases in Haryana) आ चुके हैं. हालांकि इनमें से 40 ओमीक्रोन मरीज ठीक हो गए हैं. फिर भी प्रदेश में 23 ओमीक्रोन के एक्टिव मामले हैं. वहीं रविवार को मिले कोरोना के नए मामलों में सबसे ज्यादा 358 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 83 मरीज फरीदाबाद से, 32 मरीज पंचकूला से, 27 मरीज अंबाला, 12 मरीज पानीपत, 10-10 मरीज करनाल और कुरुक्षेत्र से मिले हैं. प्रदेश में कुल 2 जिले ऐसे हैं, जहां रविवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. रविवार को साइबर सिटी में 358 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 68 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 1,439 है. वहीं रविवार को प्रदेशभर से 84 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में किसी की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 64 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम बना कोरोना हॉट स्पॉट, वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों की मॉल्स में नो एंट्री

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 46 लाख 96 हजार 6 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.39 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 3 करोड़ 46 लाख 46 हजार 394 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. रविवार को पहली डोज 39 हजार 423 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 67 हजार 773 लोगों को लगी हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details