हरियाणा

haryana

हरियाणा में फूटा कोरोना बम! 9 हजार से ज्यादा नए केस मिले, 7 मरीजों की हुई मौत

By

Published : Jan 15, 2022, 9:56 PM IST

Haryana corona update

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या एक बार फिर से बढ़ रही है. हर रोज ओमीक्रोन वेरिएंट के केस (omicron case in haryana) भी बड़ी संख्या में मिल रहे हैं.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) बिगड़ते जा रहे हैं. पिछले एक हफ्ते से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. वहीं शनिवार को तो हरियाणा में कोरोना बम फूटा है. शनिवार को प्रदेशभर से 9 हजार 50 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 46 हजार 720 हो गई है. वहीं चंडीगढ़ में भी आज 1,795 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8,511 हो गई है. चंडीगढ़ में आज 541 मरीज ठीक हुए हैं.

हरियाणा में शनिवार को एक भी नया ओमीक्रोन का मामला (new omicron cases in Haryana) नहीं मिला है. इसी के साथ प्रदेश में कुल 169 ओमीक्रोन के मामले सामने (omicron cases in Haryana) आ चुके हैं. हालांकि इनमें से 163 ओमीक्रोन मरीज ठीक हो गए हैं. फिर भी प्रदेश में 6 ओमीक्रोन के एक्टिव मामले हैं. वहीं शनिवार को मिले कोरोना के नए मामलों में सबसे ज्यादा 3,349 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 1,764 मरीज फरीदाबाद, 522 मरीज अंबाला, 510 मरीज पंचकूला से मिले हैं.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. शनिवार को साइबर सिटी में 3,349 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 1,621 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 19,266 है. वहीं शनिवार को प्रदेशभर से 3,743 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 98 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

ये भी पढ़ें-संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी, मामले बढ़े तो दूसरी लहर की तरह कहर बरपाएगा कोरोना

इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 93.22 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 3 करोड़ 78 लाख 75 हजार 788 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शनिवार को पहली डोज 50 हजार 179 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 59 हजार 6 लोगों को लगी हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details