हरियाणा

haryana

गैंगस्टर्स का केस लड़ने वाली वकील के घर भी NIA का छापा, बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा में रोष

By

Published : Oct 18, 2022, 12:44 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 2:48 PM IST

गैंगस्टरों पर एनआईए की कार्रवाई जारी है. अब एनआईए के निशाने पर वो वकील भी आ चुके हैं, जिन्होंने गैंगस्टर के केस लड़े हैं. NIA ने चंडीगढ़ में वकील शैली शर्मा के घर 3 घंटे छापेमारी (nia raid lawyers house in chandigarh) की. बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने एनआईए की इस कार्रवाई के खिलाफ रोष जताया है.

nia raid on gangster lawyers house
nia raid on gangster lawyers house

चंडीगढ़: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA (national investigation agency) ने गैंगस्टर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर्स के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी (nia raid on gangsters in haryana) की है. सिर्फ गैंगस्टर ही नहीं, बल्कि अब एनआईए के निशाने पर वो वकील भी आ चुके हैं जिन्होंने गैंगस्टर के केस लड़े हैं.

गैंगस्टर का केस लड़ने वाले वकील के घर एनआईए ने चंडीगढ़ में छापेमारी (nia raid lawyers house in chandigarh) की. इसके अलावा रेवाड़ी में भी वकील के घर पर एनआईए ने छापेमारी की है. खबर है कि NIA ने चंडीगढ़ में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया की वकील शैली शर्मा के घर 3 घंटे छापेमारी की. जिसके बाद एडवोकेट शैली शर्मा का कहना है कि वो गैंगस्टर का केस लड़ती है, इसलिए उसके घर पर एनआईए ने छापेमारी की है.

बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने जताया रोष

उन्होंने कहा कि उसके दो मोबाइल एनआईए ने जब्त कर लिए हैं. शैली ने कहा कि सिधू मूसेवाला, जग्गू भगवानपुरिया और अन्य गैंगस्टरों के केस उनके पास आते हैं, इसलिये एनआईए ने ये रेड (nia raid on gangster lawyers house) की है. एनआईए की इस कार्रवाई को लेकर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने वर्क सस्पेंड कर दिया है. वहीं पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के वकीलों ने भी इस मामले में बैठक की. जिसके बाद वर्क सस्पेंड करके रोष प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटरों के घर NIA की रेड, राजू बसोदी और अक्षय पलड़ा के घर को खंगाला

शैली शर्मा के घर पर पड़ी एनआईए की रेड मामले को लेकर बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा (bar council of punjab and haryana) ने डीजे एनआईए को पत्र लिखा है. उन्होंने एनआईए की छापेमारी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने शैली शर्मा के घर पर पड़ी रेड को गलत बताया. साथ ही इस छापेमारी को अवैध तरीके से की गई छापेमारी भी बताया. उन्होंने कहा है कि एनआईए एक संवैधानिक संस्था है और उसको इस मामले में आधारहीन तरीके से छापेमारी नहीं करनी चाहिए थी. उन्होंने इस छापेमारी को अधिवक्ताओं के लिए चिंता का विषय बताया है. उन्होंने इस मामले में डीजी एनआईए से गुहार लगाते हुए कहा है कि वो इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करें.

Last Updated :Oct 18, 2022, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details