हरियाणा

haryana

महिला कोच से यौन शोषण मामला: ब्रेन मैपिंग पर जवाब दाखिल करने के लिए संदीप सिंह ने मांगा समय, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

By

Published : Mar 31, 2023, 2:36 PM IST

महिला कोच के साथ यौन शोषण मामले में ब्रैन मैपिंग (Minister Sandeep Singh Brain Mapping) को लेकर आरोपी मंत्री संदीप सिंह ने अदालत से और समय मांगा है. संदीप सिंह ने आज हुई सुनवाई के दौरान अपनी तरफ से कोई जवाब दाखिल नहीं किया.

Minister Sandeep Singh Brain Mapping
मंत्री संदीप सिंह की ब्रैन मैपिंग

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्य मंत्री संदीप सिंह पर लगे जूनियर कोच के साथ यौन शोषण मामले में चंडीगढ़ जिला अदालत में सुनवाई हुई. इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी ने संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग की अनुमति कोर्ट से मांगी थी. एसआईटी की ओर से लगाई गई अर्जी पर संदीप सिंह को पिछली सुनवाई के दौरान ही नोटिस जारी हुआ था.

21 को हुई पिछली सुनवाई पर नोटिस जारी होने के बाद संदीप सिंह की ओर से आज हुई सुनवाई के दौरान जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा गया. संदीप सिंह को जवाब देना है कि वो ब्रेन मैपिंग के लिए तैयार हैं या नहीं. अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी. यानी 13 अप्रैल तक उन्हें इसका जवाब दाखिल करना होगा.

ये भी पढ़ें-जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामला: CM बोले- किसी के आरोप लगने से कोई दोषी सिद्ध नहीं होता, जांच में जुटी है पुलिस

हरियाणा के राज्य मंत्री संदीप सिंह पर लगे छोड़छाड़ के मुद्दे को लेकर विपक्षी दल भी सरकार को घेर रहे हैं. कांग्रेस समेत इनेलो ने संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है. लेकिन सीएम मनोहर लाल ने संदीप सिंह को मंत्री पद से हटाने से इनकार कर दिया. छेड़छाड़ का आरोप लगने के बाद संदीप सिंह ने खेल मंत्रालय सीएम मनोहर लाल को सौंप दिया था. मुख्यमंत्री खुद इस बारे में कह चुके हैं कि आरोप लगने भर से कोई दोषी नहीं हो जाता. इस सबके बीच चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी उनकी ब्रेन मैपिंग करना चाहती है ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके.

सरकार में मंत्री संदीप सिंह पर पिछले साल 30 दिसंबर को जूनियर महिला कोच ने यौन शोषण के आरोप लगाये थे. पीड़ित महिला कोच ने चंडीगढ़ पुलिस में संदीप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पीड़ित कोच की एफआईआर के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी इस मामले में सभी पक्षों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामला: SIT ने कोर्ट से की संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करवाने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details