हरियाणा

haryana

हरियाणा और चंडीगढ़ में मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना, जारी किया येलो अलर्ट

By

Published : Jan 24, 2023, 12:31 PM IST

मौसम विभाग ने हरियाणा और चंडीगढ़ में मंगलवार को बारिश की संभावना जताई है. बारिश की वजह से दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है. जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

haryana weather updates minimum temperature in haryana cold wave in haryana
चंडीगढ़ में आज पूरे दिन होगी बारिश, हरियाणा में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

हरियाणा और चंडीगढ़ में मंगलवार को बारिश होने की संभावना.

चंडीगढ़: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. चंडीगढ़ में सोमवार की शाम से ही आसमान में घने बादल देखे गए. वहीं मंगलवार सुबह हल्की बारिश से दिन की शुरुआत हुई. इसके साथ ही ठंडी तेज हवाओं का भी प्रभाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में घने बादल छाए रहेंगे, इसके साथ ही हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. खासकर उत्तर भारत के साथ लगते इलाकों, जैसे चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में इन हवाओं का असर तेज रहने की संभावना जताई जा रही है.

हरियाणा में येलो अलर्ट: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में सोमवार को न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में तापमान और कम हो सकता है. हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं. मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं चंडीगढ़ में मंगलवार को पूरे दिन रुक रुक कर बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. बता दें कि चंडीगढ़ में सोमवार का न्यूनतम तापमान 5.3 दर्ज किया गया.

हरियाणा का न्यूनतम तापमान.

पढ़ें:नगर निगम F&CC पद के लिए नामांकन, 28 को होगी चंडीगढ़ नगर निगम की पहली जनरल हाउस मीटिंग

हरियाणा का न्यूनतम तापमान:मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों के कई हिस्सों में मंगलवार को ठंड का प्रकोप बना रहेगा. चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. हरियाणा के सिरसा और राज्यों के मुकाबले अधिक ठंडा रहेगा, सोमवार को जहां न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अंबाला और फतेहाबाद में न्यूनतम तापमान 8.4, हिसार में 7.6 और कैथल में 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

पढ़ें:पानीपत में युवक भैंसा से सालाना कमा रहा 15 लाख रुपये

चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को चंडीगढ़ में धूप के साथ साथ बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही ठंडी हवाओं का प्रभाव बना रहेगा. वहीं हरियाणा में भी बुधवार को दिनभर धूप निकलेगी, इसके साथ ही ठंड का प्रभाव भी कुछ कम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details