हरियाणा

haryana

हरियाणा में ठंड का सितम जारी, माइनस 1.3 डिग्री पहुंचा तापमान, कोहरे ने 'रफ्तार' पर लगाया ब्रेक

By

Published : Jan 18, 2023, 9:32 AM IST

haryana weather updates
haryana weather updates ()

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर एक बार फिर से मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. जिससे की एक बार फिर से हरियाणा में सर्दी (haryana weather updates) ने दस्तक दे दी है. रविवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री रहा.

हरियाणा में दिन का तापमान

चंडीगढ़: हरियाणा का मौसम हाल ही के दिनों में उतार चढ़ाव वाला रहा. पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली थी, लेकिन अब तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान -1.3 डिग्री रहा. वहीं दिन का अधिकतम तापमान 16 से बढ़कर 20 डिग्री तक पहुंचा. हालांकि सुबह के वक्त सड़कों पर घना कोहरा देखने को मिला. जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई.

दोपहर बाद धूप निकलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. अल सुबह हरियाणा के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई. सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा में सर्द हवाओं (cold wave in haryana) की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कोल्ड वेव की वजह से दिनभर ठिठुरन बनी रहती है.

हरियाणा में रात का तापमान

मंगलवार को हिसार में हरियाणा का सबसे कम यानी न्यूनतम तापमान -1.3 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा गुरुग्राम में 0.1 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा. वहीं सिरसा में 0.2 डिग्री, फतेहाबाद में 0.9 और सोनीपत में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया. हरियाणा के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के नीचे रहा. वहीं सभी जिलों में दिन का तापमान (haryana weather updates) 20 डिग्री से नीचे आ गया है.

हिसार एयरपोर्ट के बाहर बनाया गया वैकल्पिक रोड, हरियाणा की सभी एयर स्ट्रिप्स पर बने फायर सिस्टम- डिप्टी सीएम

मंगलवार को अंबाला में सबसे अधिक तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया. मेवात में 19.3 डिग्री और महेंद्रगढ़ में दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहा. हरियाणा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गंभीर शीतलहर की स्थिति की सूचना दी है. अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. हरियाणा में मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की संभावना भी जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details