हरियाणा

haryana

Milkha Singh Health Update: 90 साल के मशहूर धावक मिल्खा सिंह ने कोरोना को दी मात, नेगेटिव आई रिपोर्ट

By

Published : Jun 15, 2021, 1:19 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 1:29 PM IST

पूर्व धावक और ओलंपियन मिल्खा सिंह की सेहत में अब सुधार हो रहा है. मिल्खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. चंडीगढ़ पीजीआई के डॉक्टरों ने मिल्खा सिंह को आईसीयू वार्ड से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया है.

Milkha Singh Health Update
Milkha Singh Health Update

चंडीगढ़:महान धावक मिल्खा सिंह (milkha singh) की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इस बात की पुष्टि पीजीआई डॉक्टरों ने की है. पीजीआई डॉक्टरों के मुताबिक अब मिल्खा सिंह को आईसीयू वार्ड से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन लेवल भी अब सामान्य है.

आपको बता दें कि मई महीने में मिल्खा सिंह की तबीयत खराब हुई थी. जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया. 20 मई को मिल्खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 90 साल के मिल्खा सिंह को ऑक्सीजन लेने में भी काफी समस्या हो रही थी.

पूर्व धावक और ओलंपियन मिल्खा सिंह.

ये भी पढे़ं-भारतीय वॉलीबॉल टीम की कप्तान थी मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर, कोलंबो में दोनों का प्यार चढ़ा था परवान

मिल्खा सिंह की तबीयत को देखते हुए उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती किया गया था. इसके बाद 31 मई को उनकी तबीयत में सुधार आया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि बाद में ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण मिल्खा सिंह को फिर पीजीआई में भर्ती करवाया गया.

अब 15 जून को मिल्खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. डॉक्टरों के मुताबिक मिल्खा सिंह की तबीयत में अब तेजी से सुधार हो रहा है. मिल्खा का ऑक्सीजन लेवल भी सामान्य है. डॉक्टरों ने सब कुछ एग्जामिन करने के बाद उन्हें आईसीयू वार्ड से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया है.

ये भी पढे़ं-जब काली पट्टी बांध 1 किलोमीटर पैदल चले 'फ्लाइंग सिख', किया नेत्रदान करने का ऐलान

गौरतलब है कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना से संक्रमित थी. जिनका रविवार को चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. मिल्खा सिंह अपनी पत्नी को देख भी नहीं पाए थे. निर्मल कौर भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान थी और 1962 में उनकी शादी मिल्खा सिंह से हुई थी.

Last Updated :Jun 15, 2021, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details