हरियाणा

haryana

पंचकूला में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, 3 अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद, जानें पूरा मामला

By

Published : Jun 14, 2023, 7:56 PM IST

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा सतबीर सिंह (lawrence bishnoi gang miscreant arrested) को पंचकूला पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. सतबीर गैंग के गुर्गे संपत नेहरा का क्लासमेट था. वह जेल में रहने के दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हुआ था.

lawrence bishnoi gang miscreant arrested
पंचकूला में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंचकूला पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 3 पिस्टल और 2 कारतूस बरामद किए हैं. पंचकूला क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 के इंस्पेक्टर मोहिंद्र सिंह ढांडा और उनकी टीम ने आरोपी को पकड़ा है. आरोपी की पहचान 30 वर्षीय सतबीर सिंह उर्फ सतबीर गुर्जर गांव बिजनपुर डेरा बस्सी जिला एसएएस नगर मौहाली के रुप में हुई है.


एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच 26 की टीम ने 11 मार्च को त्रिलोकपुर रोड रायपुररानी से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. हिसार निवासी साहिल तथा हांसी निवासी रविराज के पास से पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार जब्त किए थे. पुलिस ने इनके पास से 6 अवैध पिस्टल (32 बोर), 1 देशी कट्टा (32 बोर), 7 मैगजीन और 9 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें :हरियाणा: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 10 शार्प शूटर गिरफ्तार, पुलिस वर्दी पहनकर इस बड़ी वारदात को देने आए थे अंजाम

इन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने सतबीर सिंह को मध्यप्रदेश से असला बरामद कराया था. आरोपी सतबीर गुर्जर को 9 जून को गिरफ्तार करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया. रिमांड के दौरान आरोपी सतबीर की निशानदेही पर रिहायसी गांव बिजनपुर से 3 देशी पिस्टल व 2 कारतूस बरामद किए गए. आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.



एसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी सतबीर सिंह प्रापर्टी डीलर का काम करता है, जो कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंध रखता है. जेल में रहने के दौरान उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों के साथ हो गई थी. इसके बाद वह उनके साथ मिलकर फिरौती, डकैती जैसे संगीन अपराध करने लगा. आरोपी पंचकूला क्षेत्र में दबदबा बनाने व लोगों को डरा धमकाने व फिरौती मांगने की वारदात करता था.

ये भी पढ़ें :हरियाणा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 शूटर गिरफ्तार, बुलेट प्रूफ जैकेट और पिस्टल बरामद

इसके लिए आरोपी ने उसके गांव फौजी गुरजेंट पुत्र पाला राम को हथियार उपलब्ध करवाने हेतु 1 लाख 60 हजार रुपये की राशि दी थी. आरोपी साहिल व गुरजैंट ने मध्यप्रदेश से हथियार जिसमें 4 पिस्टल, 15 गोलियां सहित लाकर सतबीर सिंह गुर्जर को दे दी थी. जिस आरोपी के खिलाफ अवैध वसूली, हत्या की कोशिश, अवैध असला, फिरौती मांगना, जेल में मोबाइल का उपयोग करने जैसे 11 मामले पंचकूला, अंबाला तथा चंडीगढ़ में दर्ज हैं.

आरोपी सतबीर अभी जमानत पर आया हुआ था. उसने 7 फरवरी को चैन सिंह गौतम निवासी को धमकी दी थी कि वह उसके बेटे को उठा लेगा और उसके हाथ पैर काट देगा. जिसकी शिकायत पर धारा 387/506 के तहत केस दर्ज किया गया था. इस मामले में आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा. एसीपी ने बताया कि सतबीर पंचकूला सरकारी अस्पताल सेक्टर 6 में भर्ती दीपक उर्फ टीनू को पुलिस कस्टडी से भगाकर ले जाने की वारदात में शामिल था.

ये भी पढ़ें :पलवल में लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगी रंगदारी, व्यापारी की शिकायत पर राजस्थान का आरोपी गिरफ्तार

इस वारदात को उसने लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा, दीपू बनूड, मदींप मनी, जोगिंद्र जोगा के साथ मिलकर अंजाम दिया था. बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर अपने साथी को भगाया था. आरोपी सतबीर सिंह गुर्जर, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे संपत नेहरा का क्लासमेट था. आरोपी को आज पुलिस रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे अंबाला जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details