हरियाणा

haryana

ईटीवी भारत पर बोले कंवरपाल गुर्जर, 'जेजेपी और बीजेपी का गठबंधन हरियाणा के विकास के लिए'

By

Published : Oct 26, 2019, 9:49 PM IST

90 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए मनोहर लाल खट्टर 27 अक्टूबर को शपथ लेंगे. इसको लेकर कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि हरियाणा में जेजेपी के साथ बनी सरकार हरियाणा को विकास की राह पर लेकर चलेगी.

कंवरपाल गुर्जर

चंडीगढ़: मनोहर लाल खट्टर सियासत की दूसरी पारी की शुरुआत कल शपथ लेकर करेंगे. उनके साथ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला भी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं नई सरकार के गठन को लेकर ईटीवी भारत हरियाणा ने बीजेपी विधायक कंवरपाल गुर्जर से खास बातचीत की. कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि मैंने और अनिल विज ने मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुनने के लिए प्रस्ताव रखा, जिसे सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से मान लिया.

बीच में चर्चा चली थी कि हरियाणा में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. इस पर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी बात की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ होगा तो विधायक दल के नेता मनोहर लाल ही बता पाएंगे. जेजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार चलाने पर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हम दोनों ही दल मिलकर साथ चलेंगे. उन्होंने कहा कि जिन जिन मुद्दों को लेकर सहमती हुई है उसको साथ लेकर चलेंगे और हरियाणा के विकास के लिए काम करेंगे.

कंवरपाल गुर्जर से खास बातचीत, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- किस-किस को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह? बीजेपी-जेजेपी में माथापच्ची जारी

बीजेपी का सीएम और जेजेपी का डिप्टी सीएम
गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ चुके हैं. किसी भी राजनीतिक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिली, लेकिन बीजेपी ने जेजेपी के साथ गठबंधन कर लिया और जादुई आंकड़े को पार कर लिया. वहीं अमित शाह ने ऐलान किया कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और डिप्टी सीएम जेजेपी का.

विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे
बीजेपी ने हरियाणा में कुल 40 सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने 31 सीटों पर अपना परचम लहराया है. जननायक जनता पार्टी ने 10 सीटें जीती हैं. वहीं एक सीट इनेलो से अभय चौटाला और 1 सीट सिरसा से हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा ने जीती है. बाकी 7 निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details