हरियाणा

haryana

दिग्विजय चौटाला बने हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष, गिनाई अपनी प्राथमिकताएं

By

Published : May 29, 2023, 7:30 PM IST

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला को हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया का नया अध्यक्ष बनाया गाय है. इस दौरान दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपनी प्राथमिकताएं बताई हैं. (President of Handball Association India)

President of Handball Association India  Digvijay Chautala
दिग्विजय चौटाला बने हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला को सर्वसम्मति से हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया (HAI, एचएआई) का अध्यक्ष चुना गया है. सोमवार को नई दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ यानी आईओए की अध्यक्ष पीटी उषा की मौजूदगी में हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (एचएफआई) और हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया ने खेल हित में एक होने का फैसला किया और दिग्विजय चौटाला को एचएआई का अध्यक्ष चुना गया.

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष चुने जाने पर दिग्विजय चौटाला ने भारतीय ओलंपिक संघ का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि खेल हित में हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि देश में हैंडबॉल खेल को बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए मजबूती से काम किया जाएगा और हैंडबॉल खेल को नई पहचान दिलाने पर जोर रहेगा.

दिग्विजय चौटाला ने ट्विटर पर लिखा है, 'आज भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पी टी ऊषा जी की उपस्थिति में हैंडबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया (HFI) और हैंडबाल एसोसिएशन इंडिया (HAI) ने खेल के हित में एक होने का फैसला किया और मुझे हैंडबाल एसोसिएशन इंडिया का अध्यक्ष चुना. देश में हैंडबॉल के लिए मजबूती से काम करेंगे.'

इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि राष्ट्रीय स्तर पर हैंडबॉल खिलाड़ियों के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताएं करवाई जाए ताकि हमारे देश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन कर सकें. उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा मुहैया करवाने पर उनका पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा. बता दें कि साल 2022 में भी दिग्विजय चौटाला निर्विरोध हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष चुने गए थे.

ये भी पढ़ें:हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष चुने गए दिग्विजय सिंह चौटाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details