हरियाणा

haryana

हरियाणा के ये सात दिग्गज खिलाड़ी दिखाएंगे IPL 2022 में दम, जानें इनकी प्रोफाइल

By

Published : Mar 26, 2022, 6:20 PM IST

Updated : Mar 26, 2022, 7:12 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL Season 15) का आगाज हो चुका है. इस बार हरियाणा के 7 खिलाड़ी (List of Haryana player in Ipl) इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी और किस टीम की तरफ से खेल रहे हैं.

Indian Premier League
Indian Premier League

चंडीगढ़: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL Season 15) का आगाज हो चुका है. आईपीएल टूर्नामेंट में इस बार 10 टीमों के लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के सभी मैच महाराष्ट्र में ही खेले जाएंगे. इसमें मुंबई के 3 वेन्यू शामिल हैं. प्लेऑफ के 4 मैच के शेड्यूल पर अभी फैसला नहीं हुआ है. देश में अब कोरोना के केस कम हो रहे हैं. ऐसे में स्टेडियम में क्षमता के सिर्फ 25 प्रतिशत दर्शक मौजूद रहेंगे.

इस बार के सीजन में पंजाब और हरियाणा के 18 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इनमें 11 खिलाड़ी पंजाब से हैं तो 7 खिलाड़ी हरियाणा (list of Haryana player in Ipl) से हैं. हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले युजवेंद्र चहल को 6.5 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा है. इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर बेंगलूरू की टीम से खेलते थे. युजवेंद्र चहल भारतीय किक्रेट टीम का भी अहम हिस्सा हैं.

स्पिनर युजवेंद्र चहल

करनाल के रहने वाले फास्ट बॉलर नवदीप सैनी (Navdeep Saini in IPL) को इस बार राजस्थान रॉयल्स ने​​​​​​ 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा है. नवदीप सैनी टीम में युजवेंद्र चहल के साथ ही नजर आएंगे. इससे पहले नवदीप सैनी रॉयल चैलेंजर बेंगलूरू की टीम के तरफ से आईपीएल खेल रहे थे. इस बार नवदीप सैनी राजस्थान की तरफ से अपनी रफ्तार का दम दिखाएंगे.

फास्ट बॉलर नवदीप सैनी

इसके अलावा फरीदाबाद के रहने वाले बैटिंग ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul tewatia in IPL) को गुजरात टाइटंस ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा है. इससे पहले राहुल तेवतिया राजस्थान रॉयल्स की टीम से आईपीएल खेल रहे थे. पंजाब किंग्स के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर राहुल तेवतिया सुर्खियों में आए थे. अब गुजरात की टीम में राहुल तेवतिया अपना जौहर दिखाएंगे.

बैटिंग ऑलराउंडर राहुल तेवतिया

रोहतक के रहने वाले दीपक हुड्डा (Deepak Hooda in IPL) बैटिंग ऑलराउंडर हैं. लखनऊ जाइंट्स की टीम ने उनको 5.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. इससे पहले दीपक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेल रहे थे. दीपक हुड्डा बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर लेते हैं. इस वजह से टीम में उनकी उपयोगिता और बढ़ जाती है. क्योंकि बैटिंग के साथ वो बॉलिंग में विकेट निकालकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा

मेवात के रहने वाले शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed in IPL) बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. इस बार उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है. पहले भी शाहबाज बेंगलूरू की तरफ से आईपीएल खेलते आए हैं. हालांकि अभी तक शाहबाज बल्ले से उतना कमाल नहीं दिखा पाए हैं, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा जरूर मनवाया है.

बॉलिंग ऑलराउंडर शाहबाज अहमद

ये भी पढ़ें- IPL 2022: आईपीएल के वो भूले-बिसरे खिलाड़ी जो गुमनामी में चले गए

अंबाला के रहने वाले वैभव अरोड़ा फास्ट बॉलर हैं. पंजाब किंग्स की टीम ने उनको 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. अभी तक वैभव को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. इस मौके को तलाश रहे वैभव को शायद इस बार कोई मैच खेलने का मौका मिले. जिससे की वो अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने रख सके. भिवानी के प्रदीप सांगवान लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलर हैं. गुरजरात टाइटंस की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर खरीदा है. प्रदीप ने आईपीएल में अभी तक 39 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 33.06 की एवरेज से 35 विकेट लिए हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated :Mar 26, 2022, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details