हरियाणा

haryana

HSSC Group D Recruitment: हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां जानिए कब होंगे एग्जाम

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 21, 2023, 10:20 AM IST

HSSC Group D Recruitment हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. 21 और 22 अक्टूबर 2023 को ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. (haryana Group D Recruitment Exam Schedule Released)

haryana Group D Recruitment Exam Schedule Released
हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल

चंडीगढ़: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने हरियाणा में ग्रुप-डी भर्ती के लिए होने वाले कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है. 21 और 22 अक्टूबर को 2 सत्रों में ग्रुप-डी की विभिन्न भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने अभी से परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं, ताकि एग्जाम में किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो.

2 सत्रों में होगी परीक्षा: बता दें कि, ग्रुप डी भर्ती के लिए 2 सत्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा ऑफलाइन ही आयोजित की जाएगी यानी अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर ही एग्जाम देने होंगे. परीक्षा में अभ्यर्थियों को 1 घंटे 45 मिनट मिलेंगे. पहला सत्र सुबह एग्जाम 10 बजे से शुरू होगा और 11:45 बजे पहला सत्र समाप्त होगा. वहीं, परीक्षा का दूसरा सत्र 3 बजे शुरू होगा और शाम 4:45 बजे समाप्त होगा.

हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल

ये भी पढ़ें:New Jobs : अगर नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर है आपके लिए

एचएससी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा2023में सवाल: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा में ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे. प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं रहेगा. लेकिन, अभ्यर्थी ने जिस भाषा से आवेदन किया है, परीक्षा में उसे उसी भाषा का प्रश्न पत्र दिया जाएगा. एग्जाम में मोबाइल, कैमरा समेत डिजिटल उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा. अधिक जानकारी के लिए एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.hssc.gov.in/ पर विजिट सकते हैं.

ये भी पढ़ें:HSSC CET Exam: सीईटी डाटा वेरीफिकेशन पूरा, जल्द जारी होगा PMT का शेड्यूल, इन अभ्यर्थियों का रिजेक्ट हो सकता है आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details