हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: हरियाणा के इन जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, बिजली गिरने की भी संभावना

By

Published : Jul 17, 2023, 2:02 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 2:29 PM IST

हरियाणा में भारी बारिश और बाढ़ से कई जिलों में तबाही मची हुई है. राहत की बात यह है कि प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम सामान्य रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में तापमान में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, सिरसा, फतेहाबाद समेत कुछ जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. (Haryana Weather Update)

Haryana Weather Update
हरियाणा में मौसम का पुर्वानुमान.

चंडीगढ़: मानसून की दस्तक के साथ ही पिछले दिनों हरियाणा में भारी बारिश और बाढ़ को लेकर अबी तक लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. वहीं, मानसून की हल्की फुल्की बारिश हरियाणा के अलग-अलग जिलों में दिखाई दे रही है. इस बीच मौसम विभाग पूर्वानुमान है कि आने वाले 5 दिनों के अंदर कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी. लेकिन, कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ-साथ बिजली गरजने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:Colour Code In Weather: जानिए मौसम को लेकर रेड, येलो, ऑरेंज, ग्रीन अलर्ट का मतलब, किस रंग में दिया जाता है कौन सा अलर्ट

मौसम विभाग के अधिकारी एके सिंह ने बताया कि, सभी जिलों में बारिश की संभावना सामान्य है. मानसून के चलते हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. लेकिन, आने वाले 5 दिनों में मौसम सामान्य रहेगा. वहीं, कुछ जिलों में मौसम में बदलाव देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. येलो अलर्ट उत्तरी हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में जारी किया गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में भारी बारिश नहीं देखी जा रही है. उन्होंने कहा कि, अगर मौसम में कोई बदलाव होता है तो समय रहते विभाग की तरफ से सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिए अलर्ट जारी किया जाएगा.

हरियाणा में मौसम का पुर्वानुमान.

ये भी पढ़ें:Heavy Rain in Haryana: हरियाणा में अब तक 30 लोगों की मौत, 110 पशुओं की भी गई जान, 14 जिलों में NDRF की टीम तैनात

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को प्रदेश के कई जिलों में दिन भर बादल छाए रहे. वहीं, रविवार को हरियाणा के वजीराबाद में 56 एमएम तक ही बारिश दर्ज की गई. अटेली में 45 एमएम नारनौल में 32 एमएम करनाल में 30 एमएम और पलवल में 29 एमएम बारिश दर्ज की गई. सोमवार सुबह 5:00 बजे हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, आदमपुर और हिसार जैसे जिलों में अलर्ट जारी किया गया था. इसके अलावा करनाल के कुछ इलाकों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. बाकी जिलों में सामान्य मौसम बने रहने की संभावना है.

फिलहाल इन सभी जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. इसके साथ ही मध्य वर्षा की संभावना जताई जा रही है. वहीं हरियाणा के पानीपत जिले में सबसे अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि सबसे न्यूनतम तापमान अंबाला में देखा जा रहा है, जहां 24 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:Flood Situation In Haryana: हरियाणा में बाढ़ पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी, कांग्रेस और AAP पर बरसे जेपी दलाल

Last Updated :Jul 17, 2023, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details