हरियाणा

haryana

हरियाणा कोरोना अपडेट: गुरुवार को मिले 5 नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या 19

By

Published : Jan 6, 2023, 9:13 AM IST

हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. वीरवार को हरियाणा में पांच नए मामले सामने आए हैं. हरियाणा के 18 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं.

haryana corona update
haryana corona update

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) को लेकर राहत की खबर है. सूबे में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक वीरवार को हरियाणा में पांच नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 19 हो गई है. वीरवार को हरियाणा के गुरुग्राम जिले से 3, फरीदाबाद से एक और पंचकूला से एक नया केस सामने आया. हरियाणा के 22 में 19 जिले ऐसे हैं जहां से मंगलवार को एक भी नया केस सामने नहीं आया.

इसके अलावा हरियाणा के 18 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं. बता दें कि शुरुआत से ही हरियाणा का गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला कोरोना का हॉटस्पॉट रहे हैं, लेकिन अब यहां भी स्थिति नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक 10 हजार 714 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.98 फीसदी है.

हरियाणा के जिलेवार कोरोना के आंकड़े

ये भी पढ़ें- हरियाणा में सर्दी का 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', 1 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 54 लाख 64 हजार 899 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. वीरवार को पहली डोज 96 लोगों को लगी है. दूसरी डोज 129 लोगों को, वहीं बूस्टर डोज 457 लोगों को लगी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि हरियाणा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. जबकी दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details