हरियाणा

haryana

हरियाणा कोरोना अपडेट: शनिवार को मिले 4 नए मरीज, 22 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या

By

Published : Jan 7, 2023, 10:35 PM IST

हरियाणा में कोरोना की स्थिति काफी अच्छी नजर आ रही है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को हरियाणा में 4 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 22 हो गई है.

haryana corona update
haryana corona update

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) को लेकर राहत की खबर है. सूबे में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को हरियाणा में 4 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 22 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के गुरुग्राम जिले से 2 और फरीदाबाद से दो नए केस मिले हैं. हरियाणा के 22 में 20 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया केस सामने नहीं आया.

इसके अलावा हरियाणा के 17 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं. बता दें कि शुरुआत से ही हरियाणा का गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला कोरोना का हॉटस्पॉट रहे हैं, लेकिन अब यहां भी स्थिति नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक 10 हजार 714 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.98 फीसदी है.

हरियाणा में जिलेवार कोरोना के आंकड़े

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा: करनाल में राहुल गांधी ने देखा कबड्डी मैच, किसानों से की मुलाकात, किरण चौधरी के पैर में लगी चोट

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (vaccination in haryana) भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 54 लाख 66 हजार 526 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. शनिवार को पहली डोज 92 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 132 लोगों को लगी है. इसके अलावा शनिवार को हरियाणा में 653 लोगों को बूस्टर डोज लगी है. अभी तक हरियाणा में 19 लाख 63 हजार 926 लोगों को बूस्टर डोज लग चुकी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि हरियाणा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. जबकी दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details