हरियाणा

haryana

Haryana Rain Update: हरियाणा में भारी बारिश से एक की मौत, इन जिलों में 24 घंटे का रेड अलर्ट

By

Published : Jul 20, 2021, 8:39 AM IST

Updated : Jul 20, 2021, 9:52 AM IST

हरियाणा में आज मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश (Heavy Rain in Haryana) की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटों तक 'खतरनाक स्तर तक' बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश की तरफ से 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Haryana Weather Warning
हरियाणा के इन जिलों में रहने वाले लोग अगले 24 घंटे रहें सावधान!

चंडीगढ़:हरियाणा में रविवार रात से हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन चुकी है. तेज बारिश के चलते गुरुग्राम के राजीव चौक पर बने अंडरपास में एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई. वहीं अब मौसम विभाग ने हरियाणा (Haryana Weather Update) में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है, कि हरियाणा के सभी जिलों में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. वहीं प्रदेश 6 जिलों में भारी बारिश (Haryana Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग की ओर से हरियाणा के 6 जिलों में रेड अलर्ट (Haryana Red Alert) जारी किया गया है. जिनमें रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी, चरखी दादरी और सोनीपत शामिल हैं. अगले 24 घंटों में 204.4 एमएम बारिश होने की संभावना है. इतनी बारिश जहां होती है तो उन्हीं इलाकों में रेड अलर्ट घोषित किया जाता है.

ये पढ़ें-Haryana Rain Update: हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी, 6 जिलों में रेड अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

प्रदेश के बाकी जिलों में भी बारिश होगी. एके सिंह ने बताया कि मानसून टर्फ अपनी सामान्य अवस्था में है इसलिए हरियाणा के लगभग सभी जिलों में बारिश होगी. इस बार मानसून देरी से आया है, लेकिन इसका मतलब से नहीं ये कम रहेगा. देरी से आने के बावजूद मानसून सामान्य रहेगा. जब मौसम खतरनाक स्तर (Weather Dangerous Level) पर पहुंच जाता है और भारी नुकसान होने का खतरा रहता है तो रेड अलर्ट जारी किया जाता है.

ये भी पढ़ें-Haryana Rain Update: पूरे हरियाणा में बारिश शुरू, इन जिलों में सावधान रहने की चेतावनी

बता दें कि, जब भी कोई चक्रवात अधिक तीव्रता के साथ आता है तो मौसम विभाग की ओर से तूफान की रेंज में पड़ने वाले इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया जाता है. ऐसे में प्रशासन से जरूरी कदम उठाने के लिए कहा जाता है.

ये भी पढ़ें-जब निर्माण योजना विभाग का दफ्तर ही हुआ पानी-पानी, बाकी जिले का तो फिर भगवान ही मालिक

Last Updated :Jul 20, 2021, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details