हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने 6 विभागों के लापरवाह अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

By

Published : Dec 2, 2022, 3:19 PM IST

शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (haryana assembly speaker gyanchand gupta) ने 6 विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

haryana assembly speaker gyanchand gupta
haryana assembly speaker gyanchand gupta

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (haryana assembly speaker gyanchand gupta) ने 6 विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है. विधायकों के सवालों का जवाब नहीं देने और उनकी अनदेखी करने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने होम, हेल्थ, एग्रीकल्चर, पंचायत राज, चीफ सेक्रेटरी और यूएलबी के अतिरिक्त मुख्य सचिवों को कारण बताओ नोटिस (show cause notices to negligent officials) भेजा है.

विधायकों का आरोप है कि इन विभागों के अधिकारियों ने विधायकों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर नोटिस भेजने के बाद भी नहीं दिए थे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस (gyanchand gupta notice to negligent officers) जारी किया है. इसके अलावा हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि 5 दिसंबर को विधायकों के लिए एकदिवसीय प्रक्षिक्षण कार्यक्रम रखा गया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र की तारीखों में बदलाव, अब 26 से दिसंबर से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

इसमें बजट और राज्यों के वित्त प्रबंधन पर विचार विमर्श किया जाएगा. ये कार्यक्रम PWD रेस्ट हाउस सेक्टर 1 पंचकूला में सुबह 11 बजे शुरू होगा और 4 बजे खत्म होगा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नेता प्रतिपक्ष भपेंद्र हुड्डा और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहेंगे. PRS लेजिस्लेटिव रिसर्च के अधिकारी पहले सत्र में संबोधित करेंगे. दूसरे सत्र में वीआरएस गुग्गी विधायकों को संबोधित करेंगे. इसमें 2 विशेष ट्रेनिंग सेशन रहेंगे जो सुबह 11.30 से 1 और दोपहर 2 से 3.30 बजे तक होंगे. स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि विधानसभा सत्र के लिए अभी तक. स्टॉर्ड प्रश्न 170 हैं और अनस्टार्ड 78 प्रश्न हैं. कुल 248 प्रश्न ऑनलाइन माध्यम से आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details