हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 26, 2021, 9:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1.निकिता के हत्यारों को उम्रकैद पर हरियाणा महिला आयोग, 'जजमेंट संतोषजनक नहीं है'

निकिता तोमर हत्याकांड में फरीदाबाद फास्ट ट्रैक कोर्ट ने जजमेंट दे दिया है. कोर्ट ने दोनों दोषी तौसीफ और रेहाना को उम्रकैद की सजा सुनाई है. हालांकि, इस जजमेंट के बाद से कई प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं. जिसमें मोटी बात ये निकलकर सामने आई है कि दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए थी.

2.हरियाणा में भारत बंद: कहीं चले लाठी-डंडे तो कहीं पटरी पर लेटे किसान

भारत बंद की वजह से यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई जिलों में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ दिखी और इस सबका ठीकरा लोगों ने सरकार के सिर पर फोड़ा. लोगों ने कहा कि जब सरकार को पता था कि किसान भारत बंद करेंगे तो पहले से कोई इंतजाम क्यों नहीं किए गए.

3.भारत बंद की वजह से हरियाणा रोडवेज का हुआ लाखों रूपयों का नुकसान

भारत बंद की वजह से हरियाणा रोडवेज को लाखों रूपयों का नुकसान झेला पड़ा है. बात सिर्फ गोहाना डिपो की करें तो यहां 5 लाख रूपये का नुकसान झेलना पड़ा है.

4.झज्जर: राकेश टिकैत ने किसानों से आंदोलन को मजबूत करने की अपील, बोले- ट्रेनों के चलने से होगा फायदा

किसान नेता राकेश टिकैत ने टिकरी बॉर्डर पर किसानों से आंदोलन को मजबूत करने की अपील की है. राकेश टिकैत ने दावा किया कि किसान आंदोलन धीरे-धीरे तेज हो रहा है.

5.इस बार भूपेंद्र हुड्डा नहीं मनाएंगे होली, आंदोलन में किसानों की मौत को बताया वजह

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वो इस बार होली नहीं मनाएंगे, क्योंकि किसान आंदोलन में कई किसान अपनी जान गंवा चुके हैं. हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की बात मान लेनी चाहिए.

6.90 मिनट में पूरा होगा हिसार से दिल्ली का सफर ! डिप्टी सीएम ने हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट पर की चर्चा

दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच चलने वाली हाई-स्पीड रेल के लिए डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) की स्थिति की समीक्षा भी की. उन्होंने बताया कि इस हाई-स्पीड रेल के चलने से हिसार हवाई अड्डे से नई दिल्ली के बीच की दूरी मात्र 90 मिनट में तय की जा सकेगी.

7.विधायक जगबीर मलिक का महिला मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की कमी का आरोप

कांग्रेस विधायक ने कहा कि कई सालों से गोहाना क्षेत्र में कैंसर, हार्ट अटैक और न्यूरो सर्जन स्पेशलिस्ट नहीं हैं. हर बार वो विधानसभा में डॉक्टरों की भर्ती की जाने की मांग करते आए हैं, लेकिन इस ओर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है.

8.गोहाना में 11 से 12 चौक-चौराहों पर नगर परिषद ने करवाया सर्वे, सीसीटीवी लगाने की हो रही तैयारी

गोहाना शहर में नगर परिषद द्वारा सीसीटीवी कैमरों को लगावाने का कार्य जल्द शुरू होगा. इसके लिए कई सड़कों और चौक-चौराहों का निरीक्षण किया गया है.

9.यमुनानगर: किसानों के धरने में गया था रमनदीप सिंह, लेकिन घर वापस ना लौट सका

यमुनानगर में गोलनपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर किसानों के धरने में पहुंचे खुण्डेवाला गांव निवासी 25 वर्षीय रमनदीप की घर वापस लौटते समय सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. किसानों का कहना है कि हमारा साथी शहीद हुआ है और इस दुख की घड़ी में सभी किसान साथी परिवार के साथ हैं.

10.रोहतक के PNB में सेंधमारी, दीवार में छेद कर अंदर घुसा आरोपी

चोर ने पंजाब नेशनल बैंक में पड़ोसी की दुकान से दीवार में 2 फीट का छेद कर अंदर घुसने की कोशिश की. बैंक में चोरी हुई है या नहीं. ये अभी साफ नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details