हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 6, 2020, 11:01 AM IST

किसान आंदोलन से लेकर हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

  1. किसानों के भारत बंद को मिला पानीपत ट्रांसपोर्ट यूनियन का समर्थन

किसानों के भारत बंद को पानीपत ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट यूनियन का साथ मिल गया है. यूनियन ने 8 दिसंबर को हड़ताल पर रहने का ऐलान किया है.

2. सरकार से समर्थन वापस लें दुष्यंत चौटाला, BJP सांसद बृजेंद्र सिंह दें इस्तीफा- दाडन खाप

सर्वजातीय दाडन खाप ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह से इस्तीफा देने और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग की गई है. दाडन खाप का कहना है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो गांवों में उनका बहिष्कार किया जाएगा.

3. हाईवे पर बसा मिनी पंजाब, न ठंड की चिंता न कोरोना का खौफ

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली की टीकरी बॉर्डर किसी गांव की तरह दिखाई दे रहा है. यहां ट्रैक्टरों की एक लंबी कतार लगी है, जिस पर तंबू लगे हैं. कहीं खाना बनाने के लिए सब्जियां काटी जा रही हैं, तो कहीं किसानों के इलाज के लिए चिकित्सा शिविर लगाए गए हैं.

4. CRPF आईजी विजय हेमंत ने सिंघु बॉर्डर पर लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सीआरपीएफ आईजी विजय हेमंत ने सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने अपने जवानों से भी मुलाकात की.

5. जिस दिन काले कानून वापस होंगे उस दिन खिलाऊंगा फ्री में खाना- ढाबा मालिक

सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अलग-अलग तस्वीरें निकलकर सामने आ रही हैं. ईटीवी भारत लगातार आपको इन तस्वीरों से रूबरू करा रहा है.

6. हिसार: किसानों के समर्थन में इस बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा

किसानों के समर्थन में बीजेपी नेता और पूर्व विधायक राम भगत शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

7. निकाय चुनाव को लेकर BJP में बैठकों का दौर शुरू, प्रत्याशियों से मांगा गया बायोडाटा

रेवाड़ी नगर परिषद के चुनाव की घोषणा होते ही बीजेपी के लिए टिकट पाने वालों की भीड़ लग गई है. इसी कड़ी में नगर परिषद के चुनाव प्रभारी और पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की.

8. दो खुराकों का टीका है कोवैक्सिन, अनिल विज को पहली खुराक ही दी गई थी : स्वास्थ्य मंत्रालय

अनिल विज को 20 नवंबर को भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक दी गई थी. उन्हें शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. विज को अंबाला छावनी के सिविल हस्पताल में भर्ती किया गया है.

9. शनिवार को हरियाणा में मिले 1557 नए मरीज, 2551 मरीज हुए ठीक

शनिवार को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया. ताजा जारी बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली से लगते हरियाणा के जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

10. नशे की गिरफ्त में पानीपत का राणा माजरा गांव, दो साल में 25 युवाओं की मौत

उत्तरप्रदेश की सीमा से लगता हरियाणा का राणा माजरा गांव (पानीपत) नशे का अड्डा बनता जा रहा है. बीते दो सालों में इस गांव के 25 युवाओं की मौत नशे के कारण हो चुकी है. अगर अभी भी सरकार या प्रशासन ने इस गांव से नशे को खत्म नहीं किया तो आने वाले समय में इस गांव की स्थिति और खराब हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details