हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 14, 2020, 4:58 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news
haryana top 10 news

1. किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मिलेंगे हरियाणा बीजेपी के सांसद और विधायक

हरियाणा बीजेपी के सांसद और विधायक केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से किसानों के मुद्दे पर बातचीत करेंगे. हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की अध्यक्षता में सभी सांसद और विधायक कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से कृषि भवन में मुलाकात करेंगे.

2. अंबाला निगम चुनाव: कांग्रेस ने मीना अग्रवाल को दिया मेयर पद का टिकट, पार्षदों की लिस्ट यहां देखें

निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने अंबाला नगर निगम के लिए मेयर और पार्षद पद के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने मीना अग्रवाल को अंबाला नगर निगम चुनाव के लिए मेयर पद का उम्मीदवार चुना है.

3. रादौर: 10वीं से 12वीं तक सभी स्कूल खुले, कोरोना के डर से नहीं आ रहे छात्र

स्कूल खुलने के पहले दिन रादौर में बच्चों की संख्या ना के बरबार रही. स्कूलों में बच्चों को प्रवेश से पहले अपनी स्वास्थ्य जांच संबंधी एक प्रमाण पत्र भी स्वास्थ्य विभाग से लेकर आने के लिए आदेश दिए गए हैं.

4. सिरसा: किसानों ने सांसद सुनीता दुग्गल के निवास स्थान का किया घेराव

सिरसा के किसानों ने भी लघु सचिवालय का घेराव किया फिर सांसद सुनीता दुग्गल के निवास स्थान का घेराव किया. किसान नेता गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सभी किसान राजनीतिक पार्टियों से ऊपर उठकर एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहे हैं.

5. यमुनानगर: शिक्षा मंत्री के घर का घेराव करने पहुंचे किसान, पुलिस बैरिकेड का करना पड़ा सामना

हजारों की संख्या में किसान शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने पहुंचे. लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रास्ते में ही रोक दिया. किसानों ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्ण है इसलिए वो वहीं पर धरना देंगे जहां पुलिस ने उन्हें रोका है.

6. टिकरी बॉर्डर: भूख हड़ताल पर बैठे अन्नदाता, मांग पूरी होने के बाद खत्म करेंगे हड़ताल

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का भूख हड़ताल शुरू हो गया है. टिकरी बॉर्डर पर भी किसान अनशन पर बैठे हैं और मांग पूरी होने के बाद ही भूख हड़ताल खत्म करेंगे.

7. फरीदाबाद: किसानों के धरने को लेकर बदरपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात

किसान आंदोलन के बीच फरीदाबाद के बदरपुर बॉर्डर पर इस समय सामान्य स्थिति बनी हुई है. इसके बाद भी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

8. कड़ाके की ठंड में किसानों के लिए लंगर लगा रहे 80 साल के बुजुर्ग

सिंघु बॉर्डर पर किसानों की मदद के लिए लंगर चलाया जा रहा है. इस लंगर की खास बात ये है कि इसे 80 साल से ऊपर के बुजुर्ग चला रहे हैं. जो अपने नाती-पोते छोड़कर ठंड में सड़कों पर किसानों के लिए लंगर चला रहे हैं.

9. अमित शाह ने कहा था कि 23 फसलें MSP पर नहीं खरीद सकते- गुरनाम सिंह चढ़ूनी

गुरनाम सिंह चढूनी ने बीजेपी पर एमएसपी के नाम पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है. उनकी मानें तो बीजेपी एमएसपी के नाम पर लोगों से झूठ बोल रही है.

10. हरियाणा में सड़क परियोजनाओं को लेकर नितिन गडकरी से मिले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने नितिन गडकरी से किसानों का मुद्दा जल्द सुलझाने का आग्रह किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details