हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 11, 2020, 3:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news
haryana top 10 news

1. PMAY से नूंह के ग्रामीणों को मिल रहा सपनों का 'आशियाना', अबतक 3300 मकान हुए पक्के

नूंह के ग्रामीण इलाकों में बसने वाले वो लोग जिनके पास कच्चे मकान थे, लेकिन धनराशि नहीं होने की वजह से वो अपना घर पक्का नहीं कर पा रहे थे. उनके घर खुशहाली लाने में केंद्र सरकार की ये प्रधानमंत्री आवास योजना काफी कारगर साबित होती नजर आ रही है.

2. सोनीपत में गरजे IMA डॉक्टर्स, अस्पतालों में ठप रहीं OPD सेवाएं

सोनीपत में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का असर देखने को मिला. डॉक्टर्स के हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी सेवा पूरी तरह से बाधित रही. वहीं डॉक्टर्स ने हाथों में बैनर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

3. किसान आंदोलनः लंगर में प्रवासी मजदूरों को मिल रहा देसी घी का खाना

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में लंगर लगने से मजदूरों की खाने की चिंता कम हो गई. कामगार दिन-रात मजदूरी करने के बाद लंगर में देसी घी का खाना खा रहे हैं. किसानों के इस आंदोलन में लगे लंगर में उन्हें भर पेट खाना मिल रहा है.

4. प्लास्टिक के डिस्पोजल बेचने पर यमुनानगर नगर निगम सख्त, 4 दुकानों के चालान कटे

यमुनानगर नगर निगम ने प्लास्टिक और थर्माकोल के डिस्पोजल बेचने वाली दुकानों पर रेड की. इस दौरान टीम ने चार दुकानों के चालान काटे.

5. नूंह में मिले 12 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस हुए 32

24 घंटे में नूंह से कोरोना के 12 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना एक्टिव केस 32 हो गए हैं.

6. निकाय चुनाव: कल BJP चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर मंथन

हरियाणा में होने वाले निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. बीजेपी चुनाव समिति की बैठक शनिवार को पंचकूला में होगी. इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया जाएगा.

7. हरियाणा निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू

नगर निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. अभी किसी भी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है.

8. फरीदाबाद: किसानों की चेतावनी के बाद NH-19 पर की गई बैरिकेडिंग

किसानों की चेतावनी के बाद फरीदाबाद पुलिस ने बदरपुर बॉर्डर पर बने टोल प्लाजा की सुरक्षा के लिए फरीदाबाद के प्रवेश द्वार पर ही सुरक्षा बढ़ा दी है ताकि कोई बदरपुर बॉर्डर टोल प्लाजा की तरफ ना बढ़ सके.

9. सिंघु बॉर्डर पर सुनाई दे रही हुक्के की गुड़गुड़ाहट, आंदोलन में बैठे बुजुर्ग सरकार को कोस रहे

पिछले 16 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है. इस बीच हरियाणा से आए किसान सिंघु बॉर्डर पर हुक्का लेकर बैठे हैं, जो हुक्के की गुड़गुड़ाहट के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

10. अनोखी सेवा: सिंघु बॉर्डर पर जरूरतमंद किसानों को बांटे जा रहे मुफ्त में जूते

सिंघु बॉर्डर पर अनोखे ढंग से किसानों की सेवा की जा रही है. बॉर्डर पर कुछ युवा किसान प्रदर्शन कर रहे किसानों को मुफ्त में जूते बांट रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details