हरियाणा

haryana

कोरोना मुक्त होने की राह पर हरियाणा, अब महज इतने रह गए केस

By

Published : Aug 26, 2021, 11:56 AM IST

Updated : Aug 26, 2021, 1:43 PM IST

हरियाणा कोरोना मुक्त (Covid-19 Free Haryana) होने की राह है. बुधवार को प्रदेश में कोरोना के सिर्फ 15 नए मामले सामने आए. राज्य के करीब एक तिहाई जिलों में 5 से भी कम एक्टिव केस हैं.

haryana on the way to be corona free
कोरोना मुक्त होने की राह पर हरियाणा

चंडीगढ़:हरियाणा में कोरोना से हालात सुधर रहे हैं. इस समय स्थिति है कि हरियाणा जल्द ही पूरा हरियाणा कोरोना मुक्त हो जाएगा. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. कुछ जिले तो ऐसे हैं जहां एक्टिव केसों की संख्या 5 से कम है. वहीं हरियाणा में कोरोना संक्रमण (Haryana Corona Update) के नए मामले भी लगातार कम हो रहे हैं. अब प्रदेशभर से रोजाना औसत 15 नए मरीज सामने आ रहे हैं.

प्रदेश में जहां तीन महीने पहले दस से बारह हजार एक्टिव मरीज हुआ करते थे. वहीं अब एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 660 हो गई है. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.66 फीसदी है, जोकि काफी अच्छी स्थिति को दर्शाता है. प्रदेश में कोरोना के सुधरते हालात की स्थिति अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि बुधवार को प्रदेश के 10 जिलो से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी एक्टिव मरीजों की संख्या 71 हो गई है.

हरियाणा में अब केवल छह ही जिले ऐसे हैं जहां 50 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. इनमें सबसे ज्यादा हिसार जिले में 99 एक्टिव केस हैं और रोहतक जिले में 90 कोरोना एक्टिव केस हैं. नूंह, फतेहाबाद, पलवल, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, यमुनानगर, सोनीपत में 5 से भी कम एक्टिव केस हैं. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि हरियाणा में कोरोना की दूसरी लहर दम तोड़ती नजर आ रही है.

हरियाणा में कोरोना की स्थिति

ये पढ़ें-Haryana Corona Update: बुधवार को मिले केवल 15 नए केस, एक मरीज की हुई मौत

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल 1 करोड़ 51 लाख 63 हजार 356 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. जिसमें 1 करोड़ 14 लाख 75 हजार 093 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 36 लाख 88 हजार 263 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है. प्रदेश में सबसे ज्यादा 22 लाख 50 हजार 670 डोज गुरुग्राम में लगाई गई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़िए:गृहमंत्री अनिल विज की तबीयत ज्यादा बिगड़ी, चंडीगढ़ PGI में किया गया भर्ती

Last Updated : Aug 26, 2021, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details