हरियाणा

haryana

जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामला: SIT ने कोर्ट से की संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करवाने की मांग

By

Published : Mar 21, 2023, 3:28 PM IST

हरियाणा में जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में संदीप सिंह की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब इस मामले में एसआईटी ने चंडीगढ़ जिला कोर्ट में याचिका दायर कर संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करवाने की अनुमति मांगी है. (Sandeep Singh brain mapping)

brain mapping of Sandeep Singh
जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करवाने की मांग

चंडीगढ़: जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में एक ओर जहां विपक्षी दल प्रदेश सरकार से हरियाणा के राज्य मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने का दबाव बना रहे हैं. वहीं, इस मामले में अब चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी ने भी जिला कोर्ट में एक अर्जी लगाई है. चंडीगढ़ पुलिस द्वारा लगाई गई इस अर्जी में संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग की अनुमति मांगी गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 31 मार्च को होगी.

दरअसल राज्य मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच के यौन शोषण के आरोप हैं. इस मामले में पीड़ित महिला कोच ने चंडीगढ़ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसके बाद इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी की टीम ने इस मामले में संदीप सिंह और जूनियर महिला कोच दोनों से पहले ही पूछताछ कर ली है.

इसके साथ ही एसआईटी टीम ने इस मामले से जुड़े सभी लोगों से भी पूछताछ की है. अभी तक इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी टीम ने चार्जशीट भी दाखिल नहीं की है. इन सबके बीच अब चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी की टीम ने जिला अदालत में राज्य मंत्री संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करान के लिए अर्जी लगाई है, जिसकी सुनवाई अब 31 मार्च को होनी है।

क्या है पूरा मामला?: बता दें कि साल 2022 के अंत में 30 दिसंबर को जूनियर महिला कोच ने हरियाणा के तत्कालीन खेल मंत्री रहे संदीप सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इस मामले में उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी. वहीं, अब इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गठित एसआईटी सच और झूठ का पता करवाने के लिए संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग करवाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें:महिला कोच यौन शोषण मामले में SIT जांच पूरी, जल्द दाखिल हो सकती है चार्जशीट, मंत्री संदीप सिंह हैं आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details