हरियाणा

haryana

हरियाणा में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटों में मिले 53 नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ी

By

Published : Mar 27, 2023, 1:38 PM IST

हरियाणा में कोरोना (corona case in haryana) के केस धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. इस महीने नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. हालांकि राहत की बात यह है कि समय पर इलाज और जागरूकता के कारण अब हरियाणा में कोरोना से मौत नहीं हो रही है.

corona case in haryana
Haryana Heath Bulletin: बीते 24 घंटों में मिले 53 नए मरीज

चंडीगढ़:हरियाणा में कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो हरियाणा में कोरोना के 53 नए केस मिले हैं. इससे हरियाणा में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 220 हो गए हैं. हरियाणा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को हरियाणा में 2 हजार 712 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें 53 नए केस मिले हैं.

हरियाणा में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या एक बार फिर डराने लगी है. जिस तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं, उसको लेकर स्वास्थ्य विभाग हरियाणा भी सतर्क हो गया है. हालांकि कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद प्रदेश में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के प्रति लोग उदासीन बने हुए हैं. हरियाणा में बीते 24 घंटों में केवल 27 लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है.

हरियाणा के जिलों में कोरोना के केस

पढ़ें :एक अप्रैल से सरकारी अस्पतालों में लागू होगा ड्रेस कोड, एक ही रंग में नजर आएंगे सभी स्टाफ

रविवार को 9 लोगों को पहली डोज और 64 लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई गई. हरियाणा में कुल मरीजों की बात करें तो बीते 24 घंटों में 53 नए केस मिले हैं, जिससे प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 220 हो गई है. हरियाणा में अभी तक 10 लाख 57 हजार 140 कोविड मरीज मिल चुके हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

पढ़ें :हिसार में कोरोना ने दी दस्तक, सीएमओ कार्यालय में कार्यरत ड्राइवर मिला कोरोना संक्रमित

हरियाणा में कोरोना की जिलेवार स्थिति: प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम में सामने आए हैं और सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी यहीं है. गुरुग्राम में बीते 24 घंटों में 39 नए केस मिले हैं वहीं कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 124 पर पहुंच गई है. फरीदाबाद में 52 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 7 संक्रमित बीते 24 घंटों में मिले हैं. पंचकूला में 5 नए केस मिले हैं और यहां एक्टिव केस की संख्या 13 हो गई है. हिसार और यमुनानगर में एक एक नया केस मिला है. यमुनानगर में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हो गई है. इसके अलावा भिवानी, पानीपत, करनाल और अंबाला में भी एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details