हरियाणा

haryana

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों के लिए नॉलेज टेस्ट की घोषणा की, 10 जनवरी को एग्जाम

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 2, 2024, 11:15 AM IST

Haryana Govt Job Exam: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों के लिए नॉलेज टेस्ट की घोषणा कर दी है. HPSC की ओर से अभ्यर्थियों के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं.

Haryana Govt Job Exam
हरियाणा लोक सेवा आयोग नॉलेज टेस्ट

चंडीगढ़: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने विभिन्न पदों के लिए ज्ञान परीक्षा (नॉलेज टेस्ट) की तिथि घोषणा कर दी है. 29 दिसंबर 2023 की घोषणा के क्रम में 13 दिसंबर 2023 के परिणाम के माध्यम से विषय ज्ञान परीक्षा के योग्य उम्मीदवारों की परीक्षा 10 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का समय दोपहर 12:00 बजे से 3:00 तक का रहेगा.

इन पदों के लिए होगी ज्ञान परीक्षा: बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा जिन पदों के लिए ज्ञान परीक्षा आयोजित की जा रही है, उनमें जेल विभाग, हरियाणा में उप अधीक्षक जेल (पुरुष), विज्ञापन संख्या 10/2023, निर्वाचन विभाग, हरियाणा में निर्वाचन तहसीलदार, विज्ञापन संख्या 04/2022, जिला कार्यक्रम अधिकारी (महिला), महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा, बागवानी विभाग में बागवानी विकास अधिकारी ग्रुप-बी, विज्ञापन संख्या 12/2023 और बागवानी विभाग में जिला बागवानी अधिकारी एवं समकक्ष (ग्रुप-बी), विज्ञापन संख्या 21/2023 शामिल हैं.

आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://hpsc.gov.in से 3 जनवरी 2024 से डाउनलोड कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने उक्त पदों के लिए आवेदन किया था और विषय ज्ञान परीक्षा के लिए योग्य हैं, उन्हें विज्ञापन के अनुसार सभी पात्रता शर्तों को पूरा करने के अधीन अस्थाई रूप से परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है.

अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना: हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार उम्मीदवारों अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर A-4 आकार के कागज पर उसका काला और सफेद (ब्लैक एंड व्हाइट) प्रिंट लाना होगा ताकि उनकी फोटो एवं अन्य विवरण आसानी से सत्यापित किया जा सके. इसके अलावा अस्पष्ट फोटो/हस्ताक्षर वाले छोटे आकार के प्रवेश पत्र वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें:नए साल के पहले दिन हरियाणा सरकार की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, IAS विजय दहिया, जयवीर सिंह आर्य को भी मिली पोस्टिंग

ये बी पढ़ें:ड्राइवर क्यों कर रहे हैं हिट एंड रन पर नए कानून का विरोध, अभी तक क्या है कानून? यहां जानिए सबकुछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details